100 रुपये का ये नोट है लाखों का, इसकी कीमत जानकर चौक जाएंगे

 
100

कई लोग जो इन दुर्लभ सिक्के और नोटों को कलेक्ट करते हैं वे इनके बदले लाखों रुपये भी खर्च कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी ऐसे दुर्लभ सिक्के या नोट मौजूद हैं तो आप इन्हें बेच कर बहुत पैसे कमा सकते हैं।


ये नोट आपको घर बैठे लाखों रुपये दे सकते हैं और आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे दुर्लभ नोटों और सिक्कों के बारे में जिनकी किमत अभी बाजार में लाखों में है।

100 रुपये का ये नोट है लाखों का
अगर आपके पास भी एक पुरानी 100 रुपये की नोट है तो एक बार चेक कर लीजिए कि उसका सीरियल नंबर क्या है। क्योंकि 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 या 786 अंक वाले इस नोट की कीमत लाखों में है।

अगर आपके पाद 786 सीरियल नंबर वाला नोट है तो यह आपको आराम से लखपति बना सकता है। क्योंकि इसकी कीमत बाजार में ₹5 लाख तक है।

अगर आप भी लखपति बनना चाहते हैं तो एक बार अपने बच्चों के पिग्गी बैंक को जरूर चेक करें या फिर अगर आप कही अपने पैसे रखते हैं तो उसे जरूर चेक करें। क्या पता आपकी किस्मत भी रातों-रात बदल जाए।

कहाँ बेच सकते हैं पुराने नोट और सिक्के
आप Coinbazaar, Quikr, और eBay जैसे कुछ वेबसाइट्स पर अपने पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर पुराने सिक्कों और नोटों की बोली लगाई जाती है। साथ ही ग्राहक से बात करके अच्छी कीमत तय की जा सकती है। इन वेबसाइट्स के जरिए आप अपने पुराने सिक्कों और नोटों को बेच कर लाखो कमा सकते हैं।

इस तरह से बेचें नोट
Coinbazaar, Quikr और eBay जैसे किसी भी वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में पंजीकृत करना होगा। उसके बाद पुराने नोट या सिक्के की अच्छी तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। ऐसा करने से आपका यह पुराना नोट या फिर सिक्का का प्रचार लोगों के बीच होने लगेगा। और जो भी इसे खरीदना चाहेगा वो आपसे संपर्क करेगा। आप उससे मोल भाव कर सकते हैं और लाखो कमा सकते हैं।

From Around the web