लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती? जवाब है काफी दिलचस्प

 
girls

 कुछ सवाल हमारी जिन्दगी में रोज होते है लेकिन हमें उसका पता नहीं होता या फिर हू उसको जाना नहीं चाहते है। इसे भी सिविल सेवा में जाने के लिए, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ साक्षात्कार को भी पास करना होगा। परीक्षा पास करना जितना मुश्किल होता है, उतना ही मुश्किल इंटरव्यू को क्रैक करना भी होता है, क्योंकि इसमें कई चौंकाने वाले और पेचीदा सवाल भी पूछे जाते हैं, जिससे दिमाग चकरा जाता है.


लड़कियों की कमीज़ में जेब क्यों नहीं होती?

प्।ै इंटरव्यू के दौरान बहुत ही जटिल सवाल पूछे जाते हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक सवाल है कि लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती? बता दें कि लड़कियों के कपड़े लड़कों के कपड़ों से थोड़े अलग होते हैं और महिलाओं की शर्ट में जेब नहीं होती, जबकि पुरुषों की शर्ट में जेब होती है।

लड़कियों की शर्ट में जेब न होने के कारण

इस सवाल का जवाब भी काफी दिलचस्प है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर लड़कियों की शर्ट में जेब होगी तो वे अपनी जेब में जरूर कुछ न कुछ जरूर रखेंगी, जिससे उनके शरीर का ढांचा खराब हो जाएगा। जेब में कुछ रखने से शरीर में उभार होगा, जिससे उनके शरीर की खूबसूरती कम हो जाएगी।

कुछ लड़कियों की शर्ट में जेब होती है

आजकल कुछ लड़कियों की शर्ट में जेबें मिल जाती हैं, हालांकि यह अपवाद है। आज भी करीब 95 फीसदी लड़कियों की शर्ट में जेब नहीं होती है। बाजार में सर्च करेंगे तो लड़कियों की जेब वाली शर्ट भी मिल जाएगी।

From Around the web