काम की खबरः आवारा गौवंशों को पकड़वाने के लिए 1076 पर करें कॉल

गौवंशों को पकड़कर गौवंश आश्रय स्थलों में पहुचाने के काम को अंजाम देंगे

 
cow shelters

बदायूँ। नेटवर्क


आवारा गौवंशों को पकड़वाने के लिए कोई भी व्यक्ति मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नम्बर 1076 पर कॉल कर सूचना दे सकता है। सम्बंधित विभाग आवश्यक औपचारिकता के पश्चात ऐसे गौवंशों को पकड़कर गौवंश आश्रय स्थलों में पहुचाने के काम को अंजाम देंगे।


रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में प्रदेश के समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) असीम अरुण ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को हिदायत दी कि सभी आश्रय स्थलों में गौवंशों के खाने-पीने व रहने की अच्छी व्यवस्था होना चाहिए। राज्यमंत्री ने बदायूँ सांसद संघमित्रा मौर्य, सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, जिलाधिकारी दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओ.पी.सिंह, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यां की समीक्षा की।


विधिवत विद्युत आपूर्ति एवं ट्रासफार्मर को समय से न बदलने तथा ट्रासफार्मर्स की क्षमता न बढ़ाए जाने जैसी कई समस्याओं की ओर जब जनप्रतिनिधियों ने ध्यान आकर्षित किया तो राज्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि बैठक करने का मुख्य उद्देश्य समस्याओं का समाधान कर विकास कार्यां को गति देना है। उन्होंने गेहू खरीद, खाद-बीज की उपलब्धता के साथ ही जलजीवन योजना फेज़ वन की भी समीक्षा की।

स्थानीय मण्डी समिति के निकट टूटे रोड की समस्या के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों ने बताया कि इसके निर्माण हेतु जो प्रस्ताव भेजा गया था, वह अस्वीकृत हो गया है, अब हाईवे की मरम्मत के रूप में पुनः प्रस्ताव भेजा जा चुका है, धनराशि प्राप्त होते ही निर्माण करा दिया जाएगा। उन्होंने राजकीय मेडीकल कॉलेज एवं जिला चिकित्सालय की चिकित्सीय व्यवस्था और स्टाफ की उपलब्धता के सम्बंध में भी समीक्षा की।


कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था समीक्षा के सम्बंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कछला में थाना स्थापित कराने के लिए प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र भेजा जाएगा, अवैध पार्किंग स्टैण्ड, ऑटो, टैम्पू, बस स्टैण्ड को हटाए जाने की कार्यवाही के सम्बंध में भी अवगत कराया। राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सरकारी सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए। गैंगस्टर की सम्पत्ति को कुर्क कर जब्त करने की कार्यवाही में शिथिलता न बरती जाए।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य,अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान,एसपी आरए सिद्धार्थ वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, चेयरमैन नगर पालिका परिषद बदायूँ दीपमाला गोयल, सुधीर श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

From Around the web