airtel recharge plan : Airtel का ये सस्ता रिचार्ज प्लान हुआ खत्म, युजर्स को लगा झटका

airtel recharge plan : एयरटेल के पूरे भारत में 22 सर्कल हैं, जिनमें से 19 सर्कल में 99 रुपये वाला प्लान ऑफर नहीं किया जा रहा है।इसका मतलब यह भी है कि अगर आप अपना सिम कार्ड नंबर एक्टिव रखना चाहते हैं तो आपको कम से कम 155 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।
 
Airtel recharge plans

airtel recharge plan : एयरटेल की गिनती भारत की टॉप टेलीकॉम कंपनियों में होती है। यह कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कई प्लान लेकर आती है। इस लिस्ट में 99 रुपये का प्लान भी शामिल किया गया है। लेकिन अब कंपनी ने 99 रुपये वाले बेस प्लान को 17 सर्किल से हटा दिया है।


99 रुपये वाला प्लान 19 सर्किल में उपलब्ध नहीं होगा

एयरटेल के पूरे भारत में 22 सर्कल हैं, जिनमें से 19 सर्कल में 99 रुपये वाला प्लान ऑफर नहीं किया जा रहा है।इसका मतलब यह भी है कि अगर आप अपना सिम कार्ड नंबर एक्टिव रखना चाहते हैं तो आपको कम से कम 155 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।


हालाँकि, कोलकाता, गुजरात और मध्य प्रदेश में यह अभी भी 99 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी की योजना 155 रुपये के प्लान के साथ आपको बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की है।

एयरटेल का 155 रुपये वाला प्लान

इस प्लान की बात करें तो यह प्लान 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉल, 300SMS और 1GB डेटा मिलता है।वहीं 99 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है, जिसमें 2.5 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल और 200MB डेटा मिलता है।

एयरटेल का 155 रुपये वाला प्लान भी मुफ्त विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स बेनिफिट्स के साथ आता है।आपको बता दें कि भारत में एयरटेल के 365 मिलियन यूजर्स हैं, जबकि Jio के 391 मिलियन ग्राहक हैं।वोडाफोन-आइडिया भी अपने ग्राहकों के लिए यही प्लान पेश करने की योजना बना रही है क्योंकि उसे भी हर तिमाही ग्राहकों और राजस्व में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है।

From Around the web