Chanakya Niti : पति से खुश ना होने पर महिलाएं करती है ये काम, जानें

आचार्य चाणक्य के द्वारा ग्रंथ चाणक्य नीति में उन महिलाओं का भी उल्लेख किया गया है जो अपने पति से खुश नहीं है। इसके बारे में भी चाणक्य नीति का ग्रंथ में बताया गया है।

 
Chanakya Niti

 Chanakya Niti : ग्रंथ में चाणक्य नीति में बिजनेस, दंपति जीवन, पैसे से सेहत से जुड़ी अच्छी बातों का उल्लेख किए हैं। आचार्य चाणक्य के बातों का कोई व्यक्ति स्मरण कर लेता है तो वह किसी भी विषम परिस्थिति का सामना कर सकता है।


आचार्य चाणक्य के द्वारा ग्रंथ चाणक्य नीति में उन महिलाओं का भी उल्लेख किया गया है जो अपने पति से खुश नहीं है। इसके बारे में भी चाणक्य नीति का ग्रंथ में बताया गया है।

 गुस्सैल पत्नियां


कुछ महिलाओं का स्वभाव शुरू से ही गुस्सा वाला होता है। यह जरा सी बातों पर मुंह फैला कर बैठ जाती हैं। आचार्य चाणक ने अपने ग्रंथ में कहा है कि ऐसी महिलाएं हमेशा अपने पतियों से असंतुष्ट रहती है और खुश नहीं रहती है। ऐसे में यह चाहती है कि सामने वाला व्यक्ति वही करें जो यह चाहती हैं। और ऐसे में कई बार पति नाकाम हो जाता है और रिश्ता बिगड़ने लगता है।


स्वार्थी महिलाएं


कुछ लोग सिर्फ खुद के बारे में सोचती हैं। ऐसे में वह हमेशा वही करते हैं जिसमें इनका फायदा होता है। महिलाओं में या प्रवृत्ति अधिकतर देखने को मिलता है कि ऐसी महिलाएं अपने पति से भी अपेक्षा करती है कि वह सिर्फ वही करे जो वह चाहती है। और काम निकालने के बाद अगले स्वार्थ की ओर बढ़ जाती है ऐसी महिलाएं अपने पति से कभी संतुष्ट नहीं रहती है।


बातूनी महिलाएं।


अक्सर देखने को मिल जाता है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक के बातूनी होती है। ऐसी महिलाओं के पति उनसे हर विषय पर बात करते हैं वह महिलाएं हमेशा खुश रहती है। लेकिन जिन औरतों के पति शांत प्रवृत्ति के होते हैं उनसे महिलाएं अक्सर असंतुष्ट रहती है कई बार पत्तियां द्वारा बात न करने के चलते रिश्ते में दरार आने लगता है और महिलाएं शांत हो जाती है।

From Around the web