PM किसान की 16वीं किस्त इस दिन आयेंगी खाते में, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

ई-केवाईसी पूरी करनी होगी। ऐसा करने पर किसान लाभों से वंचित हो सकते हैं। बता दें सरकार ने किसानों को वित्तीय जरुरतों को पूरा करने के लिए पीएम किसान स्कीम की शुरुआत की थी। किसानों को लाभ देने के लिए 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं।
 
PM Kisan 16th Installment 2024


नई दिल्ली। किसान का इंतजार खत्म हो गया है। सरकार ने 16वीं किस्त का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।  ऐसे में अगर आप पात्र किसान हैं तो आपको 15वीं किस्त का लाभ मिल चुका होगा। पीएम मोदी के द्वारा 15 नवंबर को सभी पात्र किसानों को पीएम किसान स्कीम की 15वीं किस्त की राशि को जारी किया था। 15 वीं किस्त का लाभ देने के लिए सरकार ने तकरीबन 18000 करोड़ रुपये से ज्यादा 8 करोड़ किसानों को दिए थे।
किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त 28 फरवरी को होगी जारी

किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त को लेकर एक अपडेट जारी किया गया है। सरकारी बेवसाइड पर के अनुसार 28 फरवरी को किसानों के खाते में किस्त जारी कर दी जायेगी। इसके तहत लाभार्थियों को स्कीम का लाभ उठाने के लिए पोर्टल पर अपना ई-केवाईसी पूरी करनी होगी। ऐसा करने पर किसान लाभों से वंचित हो सकते हैं। बता दें सरकार ने किसानों को वित्तीय जरुरतों को पूरा करने के लिए पीएम किसान स्कीम की शुरुआत की थी। किसानों को लाभ देने के लिए 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं।

16वीं किस्त पाने के लिए कराएं ई-केवाईसी


पीएम किसान स्कीम के तहत सभी भूमिधारक किसान परिवारों को प्रति परिवार 6 हजार रुपये की वित्तीय मदद दी जाती है। जो कि हर चार महीने के अंतराल 2000 रुपये की तीन किस्तों में दिया जाता है। पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक पीएम किसान योजना में रजिस्टर्ड किसानों के लिए ईकेवाईसी करानी जरुरी है। इसके लिए पास के सीएससी सेंटर में जाकर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।

जानें कब मिलेगा पीएम किसान की 16वीं किस्त का लाभ


पीएम किसान स्कीम के मुताबिक ये हर चार महीने में जारी की जाती है। 15वीं किस्त नवंबर महीने में जारी हुई थी। वहीं अब 16वीं किस्त फरवरी और मार्च के बीच में जारी हो सकती है। अगली किस्त जारी होने को लेकर एक नया अपडेट अभी तक नहीं आया है।

https://pmkisan.gov.in/

From Around the web