चन्दौसी के शालीन चक्रवर्ती ने मलेशिया में भारत का लहराया परचम

चन्दौसी के अशोक नगर निवासी शालीन चक्रवर्ती के पिता सौरभ चक्रवर्ती वरिष्ठ पत्रकार रहे है। इनकी माता सुस्मिता चक्रवर्ती ग्रहिणी है। शालीन चक्रवर्ती फिलहाल महाराष्ट के भारतीय विद्यापीठ विश्वविद्यालय के अंतर्गत इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ पुणे से बीटेक की शिक्षा प्राप्त कर रहे है।
 
shaleen Chakraborty

संभल/मुरादाबाद। चन्दौसी के शालीन चक्रवर्ती ने मलेशिया में परचम लहराया है। इनकी कामयाबी से शहर में खुशी की लहर दौड़ गई है। नगर के पूराना बाईपास रोड स्थित अशोक नगर निवासी छात्र शालीन चक्रवर्ती ने अपने शोध पत्र के जरिए मलेशिया की धरती पर भारत का परचम लहराया है। उन्होने अपना यह शोध सौर उर्जा की नैनौटेक्निक पर आधारित विषय पर किया है। मलेशिया में अपना शोध पत्र प्रस्तुत करने वाले वह भारत की ओर से एक मात्र छात्र थे। 

 

shaleen chakraborty


चन्दौसी के अशोक नगर निवासी शालीन चक्रवर्ती के पिता सौरभ चक्रवर्ती वरिष्ठ पत्रकार रहे है। इनकी माता सुस्मिता चक्रवर्ती ग्रहिणी है। शालीन चक्रवर्ती फिलहाल महाराष्ट के भारतीय विद्यापीठ विश्वविद्यालय के अंतर्गत इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ पुणे से बीटेक की शिक्षा प्राप्त कर रहे है। अपनी शिक्षा के दौरान कॉलेज की प्रोफेसर हशदा म्हात्रे के निर्देशन में नैनो तकनीक के माध्यम से सौर उर्जा से विद्युत उत्पादन विषय पर शोध कार्य प्रारंभ किया। 

 

 

इसी बीच मलेशिया में युवा शोधकर्ताओं के सम्मेलन में शालीन चक्रवर्ती व प्रोफसर ने अपने शोध का सारांश पत्र अनुमति के लिये वहां भेजा था। निम़त्रंण मिलने पर वहां जाकर अपना शोध पत्र प्रस्तुत करने वालों में शालीन एक मात्र छात्र थे। इनकी कामयाबी से शहर में खुशी की लहर दौड़ गई है। बधाई देने वालों शालीन की उज्ववल भविष्य की कामना कर रहे है। 

From Around the web