UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड का रिजल्ट यहां करें चेक, जानें कैसे

UP Board Class 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करने की तैयारियां चल रही हैं। दसवीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है, जो स्टूडेंट के लिए किसी खुश खबरी की तरह साबित होगा। आपका बच्चा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में पढ़ाई कर रहा है तो रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

 
UP Board Result 2024

UP Board Class 10th, 12th Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से अब जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करने की तैयारियां चल रही हैं। दसवीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है, जो स्टूडेंट के लिए किसी खुश खबरी की तरह साबित होगा। आपका बच्चा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में पढ़ाई कर रहा है तो रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।


आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वैसे भी बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी करने पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 25 अप्रैल तक का दावा किया जा रहा है।

आराम से यहां चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम

यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के बच्चे आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिन्हें बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए विद्यार्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर upresults.nic.in या results.upmsp.edu.in पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद यूपी बोर्ड परिणाम 2024 कक्षा 10/12 रोल नंबर द्वारा देखें और क्लिक कर सकते हैं।फिर स्क्रीन पर एक नई परिणाम विंडो ओपन होगा। यहां छात्र अपना रोल नंबर और बाद कैप्चा कोड दर्ज करने की जरूरत होगी। फिर नई परिणाम विंडो ओपर होगी। यहां विद्यार्थियों को अपना रोल नंबर और उसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करने की जरूत होगी।

फिर ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने के लिए ‘परिणाम देखें’ बटन पर क्लिक कर सबमिट पर क्लिक करें।इसके बाद यूपी बोर्ड 2024 10वीं, 12वीं कक्षाओं का परिणाम स्क्रीन पर प्रर्दशित हो जाएगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

From Around the web