UP Board Result 2024 Live : यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का कल इस समय आएगा रिजल्ट, कब-कहां-कैसे देखें?


UP Board Result 2024 Live :उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शनिवार को दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। 2 बजे के बाद छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकेंगे।

 
UP Board Result 2024

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट कल यानी शनिवार को जारी हो जाएगा। इसे लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से नोटिफिकेशन जारी हो गई है। परिषद के सचिव की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि दोनों बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट शनिवार को दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट कहां देख सकेंगे, इसकी प्रोसेस क्या होगी और रिजल्ट देखने में कोई समस्या आती है तो क्या करें… ऐसे सभी सवालों के जवाब आपको यहां मिलेंगे।


कितने बजे आएगा परिणाम?


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शनिवार को दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। 2 बजे के बाद छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकेंगे।

कहां चेक कर पाएंगे रिजल्ट?


रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकेंगे। वेबसाइट पर रिजल्ट को लेकर दिख रहे लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद रोल नंबर जैसी जानकारियां भरनी होंगी। इतना करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

कैसे चेक करें रिजल्ट? (How to check UPMSP 10th, 12th Results)

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाना होगा।
बाद में यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
मांगी गई पर्सनल डिटेल्स भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
इस तरह आपकी डिवाइस स्क्रीन पर यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट दिखने लगेगा।
फ्यूचर के लिए रिजल्ट को सेव या प्रिंट कर लें।

From Around the web