UP BOARD RESULT 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस तारीख तक आ सकता है

UP BOARD RESULT 2024: हाईस्कूल और इंटर में पढ़ाई कर रहा है तो फिर आराम से रिजल्ट चेक कर सकेत हैं। इसके लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। यूपी बोर्ड की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद रिजल्ट की जानकारी दी जाएगी। इसमें यूपी बोर्ड के टॉपर्स और रिजल्ट की बारीकियों को बताया जाएगा।

 
UP Board Result 2024

नई दिल्लीः बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा। उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद की तरफ से अब जल्द ही यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने वाला है, जिसकी तैयारियां विभागयी स्तर पर तेजी से चल रही हैं। माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड के किसी भी दिन 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है, जिसके बाद करीब 55 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

हाईस्कूल और इंटर में पढ़ाई कर रहा है तो फिर आराम से रिजल्ट चेक कर सकेत हैं। इसके लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। यूपी बोर्ड की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद रिजल्ट की जानकारी दी जाएगी। इसमें यूपी बोर्ड के टॉपर्स और रिजल्ट की बारीकियों को बताया जाएगा।

हालांकि, रिजल्ट की तारीख का आधिकारिक रूप से तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 25 अप्रैल तक का दावा किया जा रहा है। रिजल्ट चे करने के लिए आपको हम नीचे आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

यूं चेक करें रिजल्ट का नाम

रिजल्ट देखने के लिए आपको आधिकारिक यूपी परिणाम वेबसाइट upresults.nic.in क्लिक करना होगा।


इसके बाद यूपी हाई स्कूल परीक्षा परिणाम 2024′ या ‘यूपी इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम 2024’ के लिंक पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

फिर रोल नंबर दर्ज करने के बाद कैप्चा सत्यापान करना होगा।

फिर रोल नंबर दर्ज करें करके कैप्चा सत्यापन करने की जरूरत होगी।

फिर ऑनलाइन यूपी बोर्ड परीक्षा मार्कशीट स्क्रीन पर प्रदर्शित करना होगा।

यूपी बोर्ड परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा।

From Around the web