धन आगमन की गति को बढ़ाने के लिये करें ये उपाये, चंद दिनों में होगा चमत्कार

 नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में प्रतिदिन कपूर जलाना चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती है.
 
Religion

डेस्क। हिंदू धार्मिक मान्यताओं और ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा होती है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप घर में सुख-समृद्धि ला सकते हैं. इसके अलावा इन उपायों से धन आगमन की गति भी बढ़ती है. आइए जानते हैं वे कौन से 5 उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर देवी लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है और घर में बरकत के रास्ते खोले जा सकते हैं.

mhalashmi

नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में प्रतिदिन कपूर जलाना चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती है.शाम के समय पूजा करें, तो नियमित रूप से सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसमें एक लौंग भी डाल दें. यह उपाय धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है.जीवन में सुख समृद्धि और कैरियर में तरक्की पाने के लिए पक्षियों को दाना डालना बेहद लाभकारी माना जाता है.


मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और घर में बरकत बनाए रखने के लिए रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध के छींटे मारे. इसके अलावा पहली रोटी गाय की बनाकर उसे खिलाएं.आर्थिक स्थिति में सुधार पाने के लिए हर गुरुवार तुलसी में दूध अर्पित करें.

From Around the web