सावन माह में कच्चे दूध के अचूक उपाय करने से होगा धनलाभ

 सावन में कच्चे दूध का इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी होता है.
 
savan

 सावन में कच्चे दूध का इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है, जिसके कारण चन्द्रमा की पूजा में दूध ही चढ़ाया जाता है. आपको बता दें किसी भी प्रकार की तंत्र साधना और टोने-टोटके में भी दूध प्रयोग में लाया जाता है. भगवान को चढ़ाने के लिए दूध का इस्तेमाल खीर के रूप में भी किया जाता है. ऐसा भी माना जाता है कि सांप को दूध पिलाने से राहु का प्रभाव कम हो सकता है. कच्चे दूध के कुछ उपाय हमें बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. 

दूध के खास उपाय 


यदि आपको आर्थिक समस्या लगातार परेशान कर रही हैं और आपकी तरक्की नहीं हो पा रही है, तो ऐसे में रविवार की रात एक गिलास दूध अपने सिर के पास रख कर सो जाएं. इसके बाद अगले दिन सुबह उठकर बिना कुछ बोले इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा प्रत्येक रविवार करने से आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

यदि कोई व्यक्ति किसी अनजान भय से पीड़ित है या उसके मन में बुरे ख्याल आ रहे हैं तो ऐसे में उस व्यक्ति को शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध से चावल को धोकर उस दूध को किसी बहते हुए नदी या झरने में डाल देना चाहिए. ऐसा लगातार 7 मंगलवार तक करने से आने वाले बुरे ख्याल समाप्त हो जाएंगे.

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं है और ग्रह सही फल नहीं दे रहे हैं, तो ऐसे में उस व्यक्ति को सोमवार के दिन प्रातः काल स्नान करके शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए. ऐसा लगातार 7 सोमवार तक करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. साथ ही कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी ठीक होगी और ग्रह शुभ फल देना प्रारंभ कर देंगे.

यदि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की पीड़ा से परेशान है, तो ऐसे में उस व्यक्ति को सोमवार के दिन रात्रि में शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में पानी मिलाकर ” ॐ जूं सः” मंत्र का जाप करना चाहिए. इस मंत्र का 108 बार जाप प्रत्येक सोमवार को करना शुभ फल देता है. इसके अलावा इस मंत्र से व्यक्ति की पीड़ा दूर होगी और जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होगा.

From Around the web