बेडरूम में ये पौधे रखने से पति और पत्नी के बीच बढ़ता है प्यार ​​​​​​​

वास्तु में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि घर पर पेड़-पौधों लगाने से वास्तु और ग्रह दोष दूर होते हैं.
 
 Bedroom

डेस्क। वास्तु में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि घर पर पेड़-पौधों लगाने से वास्तु और ग्रह दोष दूर होते हैं. आजकल लोग न सिर्फ घर के बाहर बल्कि घर के भीतर भी पौधे लगाते हैं.

इंडोर प्लांट्स को घर पर लगाने से घर की आंतरिक सुंदरता तो बढ़ती ही है और साथ ही इससे घर पर भी हरियाली बनी रहती है. बात करें बेडरूम की तो यह घर का सबसे मत्वपूर्ण कमरा माना जाता है. जहां व्यक्ति भविष्य की योजनाएं बनाता है, दिनभर की थकान और भागदौड़ के बाद आरामदायक नींद लेता है और सुकून भरे समय बिताता है.

बेडरूम के लिए बेस्ट हैं ये पौधे
मनी प्लांट-
मनी प्लांट ऐसा पौधा है जो मिट्टी या पानी में कहीं भी आसानी से लग जात है और इसकी देखभाल के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. वास्तु में मनी प्लांट को घर और बेडरूम के लिए शुभ माना गया है. बेडरूम के किसी नुकीले कोने में पर मनी प्लांट का पौधा रखने से तनाव मुक्त होता है.

लिली प्लांट- बेडरूम के लिए लिली प्लांट को बेस्ट माना गया है. इसे बेडरूम में रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है और व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते. लिली प्लांट सुख, समृद्धि और शांति का प्रतीक होता है.

बांस का पौधा- वास्तु और फेंगशुई में बांस के पौधे को बेहद भाग्यशाली माना जाता है. इसे आप बेडरूम में कहीं भी रख सकते हैं. लेकिन बांस का पौधा रखने के लिए दक्षिण-पूर्व का कोना सबसे अच्छा होता है.

लैवेंडर प्लांट: लैवेंडर का पौधा कपल बेडरूम के लिए बेहद शुभ होता है. इस खूबसूरत पौधे में मनमोहक खुश्बू होती है, जिससे पूरा कमरा खुशनुमा हो जाता है. आप लैवेंडर के पौधे को बेडरूम के बेडसाइड टेबल पर रख सकते हैं.

From Around the web