आर्थिक तंगी को दूर करने के लिये करें ये उपाय, तुरन्त होगा फायदा

आर्थिक तंगी और कालसर्प दोष का उपाय

 
Money Problem

डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में इंसान की लगभग हर समस्या के समाधान के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन्हें अपनाकर व्यक्ति अपनी समस्याओं से बहुत हद तक छुटकारा पा सकता है. हम सब की भूख मिटाने वाली रोटी का भी ज़िक्र ज्योतिष शास्त्र में किया गया है. 

आर्थिक तंगी और कालसर्प दोष का उपाय


जब भी रोटी बनाएं पहली रोटी में घी लगाकर उसके चार टुकड़े कर लें. अब इन चारों टुकड़ों पर कुछ मीठा जैसे चीनी, गुड़ या फिर खीर डालकर एक टुकड़ा गाय को दूसरा टुकड़ा कुत्ते को तीसरा टुकड़ा भिखारी को और चौथा टुकड़ा कौवे को खिलाएं. मान्यता के अनुसार गाय को रोटी खिलाने से पितृदोष दूर होता है. कुत्ते को रोटी खिलाने से शत्रु का भय नहीं होता. कौवे को रोटी खिलाने से कालसर्प और पितृदोष दूर होते हैं. इसके अलावा भूखे भिखारी को रोटी खिलाने से आर्थिक तंगी दूर होती है और हर काम में सफलता प्राप्त होती है.


चींटियों को रोटी खिलाएं
भरसक प्रयास करने के बाद भी आपके जीवन में परेशानियां कम नहीं हो रही हैं, तो रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े करके उसमें शक्कर मिलाकर चीटियों को खिलाएं. इस उपाय से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और आपके काम सफल होंगे.

नौकरी में आ रही अड़चन दूर होगी
नौकरी पाने के लिए जिस बर्तन में रोटी रखते हैं उसमें नीचे से तीसरी रोटी निकालकर तर्जनी और बीच की उंगली तेल में डूबा कर इस रोटी पर सीधी लाइन खींच दें. अब इस रोटी को दो रंग वाले कुत्ते को खिला दें. ध्यान रहे यह उपाय करते वक्त किसी से कुछ ना बोलें. इस उपाय को गुरुवार या रविवार को करना अच्छा माना जाता है. यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो यह उपाय आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकता है.

घर के क्लेश को दूर करें
यदि आपके घर में हमेशा तनावपूर्ण या क्लेश वाला माहौल बना रहता है तो सुबह के समय जब भी रोटी बनाएं, तो पहली रोटी गाय और आखरी रोटी कुत्ते की ज़रूर बनाएं और उन्हें खिलाएं. मुमकिन हो तो खुद के खाना खाने के पहले यह रोटी गाय और कुत्ते को खिला दें. अगर संभव ना हो तो बाद में भी खिला सकते हैं

From Around the web