Weekly Rashifal: इस सप्ताह इन राशिवालों को होगा आर्थिक लाभ, ये रहे सावधान

 
Weekly Rashifal

मेष-इस सप्ताह आत्मविश्वास एवं पराक्रम वृद्धि के कारण सफलता प्राप्त होगी. मेहनत के अनुपात में लाभ प्राप्त होगा. बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भी प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे. धन प्राप्ति और पदोन्नति का योग है. इस सप्ताह पिता की सेहत की देखभाल करें और उनके साथ थोड़ा समय भी जरूर बिताएं.

वृष-इस सप्ताह मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा, इस वजह से यह सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा. किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहें, नहीं तो आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. आप बहुत से कामों में उलझे रहेंगे और असमंजस के कारण किसी एक काम को पूरी तरह से करने में परेशानी महसूस करेंगे. बाहर के खाने से बचें. किसी कानूनी झंझट में फंसकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं.

मिथुन-इस सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा. मानसिक चिंताओं से आपको दूर रहने की कोशिश करें.आप अपने पेशेवर जीवन के रिश्तों को बढ़ाने में लगे रहेंगे.आपको अपने पिता, अधिकारी, सरकारी कर्मचारियों सहित अन्य लोगों से बात करते समय संयम बरतना चाहिए. किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्यक्रम में खर्च होने की संभावना दिखाई देती है. सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य थोड़ा सुधरा प्रतीत हो रहा है, लेकिन अंतिम दिन बेचौनी या थकावट की संभावना होगी.

कर्क-इस सप्ताह सप्ताह आपके लिए काफी फलदायक साबित होने वाला है.आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, इसमें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अपनी वस्तुओं का उचित ध्यान रखें.आप अपने मन में धार्मिक विचारों को लेकर काफी आगे बढ़ेंगे और पूजा-पाठ में समय गुजारेंगे. जिन लोगों को डायबिटिज हो उन्हें अभी भोजन में खास कंट्रोल रखना होगा.शारीरिक कमजोरी हो तो इस सप्ताह के उत्तरार्द्ध में ज्यादा पौष्टिक आहार ले.

सिंह-इस सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा और सप्ताह के मध्य में आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे.आपकी इनकम अच्छी खासी बढ़ेगी, जिससे आप काफी कॉन्फिडेंट रहेंगे.कुछ नया करने के बारे में विचार करेंगे. सप्ताह के पहले दिन यात्रा करनी हो तो स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खतरनाक ड्राइविंग से बचें.

कन्या-आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप खुद पर काफी ध्यान देंगे और अपनी इनकम को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. इसका आपको फायदा भी होगा और आर्थिकतौर पर आप मजबूत बनेंगे.आप अपनी नीतियों को और बढ़िया तरीके से क्रियान्वित कर पाएंगे.बड़ों की बात का अनुसरण करना आपके लिए सकरात्मक रहेगा. इस सप्ताह सेहत का खास ध्यान रखने की आवश्यकता है.अपने खाने की आदतों में भी सुधान लाने की जरूरत है.आप आत्मसंतुष्ट न रहें और ऐसा न सोचें कि सब सही है,क्यूंकि लाइफस्टाइल में सुधार के बाद ही यह संभव है.

तुला- यह सप्ताह बेहतर साबित होगा. पुराने या नए घर की खरीद-बिक्री के भी प्रबल योग हैं. नए और पुराने वाहन की भी खरीद-बिक्री के योग बन रहे हैं.आपके दांपत्य जीवन में परिपक्वता आएगी और बिगड़े संबंधों में सुधार होगा.आप एक-दूसरे की निकटता का आनंद ले सकेंगे.आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. ज्यादा तला और तीखा भोजन लेने से यथासंभव बचें. रक्त परिसंचरण संबंधित समस्याओं या मसल्स की तकलीफ हो तो भी उपचार पर ज्यादा ध्यान देना होगा.

वृश्चिक-इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामलों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी.आप आय के स्रोतों को बढ़ाने का भी प्रयास करेंगे.इस सप्ताह किसी से पैसा उधार भी ले सकते हैं.हालांकि, इस दौरान अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखें, अन्यथा हाथ में आई बाजी बिगड़ सकती है. सप्ताह के दूसरे दिन से आप रोजमर्रा के कार्यों से दूर हटकर परिवार और मित्रों के साथ शांति और मनोरंजन के साथ समय बिताने की योजना बनाएंगे. सुबह की सैर और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

धनु-आपके मन की कोई बात किसी के साथ शेयर कर पाएंगे. कोई पुराना विवाद किसी मध्यस्थ के जरिए हल हो सकेगा. कोई महत्वपूर्ण खोई वस्तु इस सप्ताह मिल सकती है.मैरीड कपल्स के बीच आकर्षण रहेगा. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में ध्यान रखना होगा. मन थोड़ा चंचल रहेगा. दिशाहीन रहेंगे. इससे आपके काम पर विपरित असर पड़ेगा. तनाव से दूर रहें और खुद को रिलैक्स रखने के लिए जो भी संभव हो, वह करने से परहेज न करें.

मकर-इस सप्ताह संपत्ति को लेकर कोई बड़ा निर्णय आप ले सकते हैं.यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है.आलसी रहने से आप समय पर काम पूरा करने में असमर्थ रहेंगे.नौकरीपेशा लोगों की परफॉर्मेंस भी थोड़ी रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे परफॉर्मेंस बढ़ेगी.आपको सावधान रहना होगा.परिवार के साथ बातचीत में सावधानी बरतें,अन्यथा विवाद होने की आशंका है. काम से समय निकाल कर हेल्थचेकअप को प्रायोरिटी दें, अन्यथा बड़ा नुकसान भी हो सकता है.

कुम्भ-इस सप्ताह आर्थिक मामलों में आपको चिंता रहेगी.घर का वातावरण भी थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. कुंटुंबजनों के साथ किसी विवाद के चलते आपका मन दुखी रहेगा.सप्ताह की शुरुआत में खर्च भी ज्यादा रहने वाला है. सप्ताह के बीच में आपकी क्रिएटिविटी बढ़ेगी. इस समय वैचारिक स्थिरता रहने से आपको काम करने में मन लगने लगेगा.आप पुरानी चिंता को भूलने लगेंगे. जवाबदारी पूर्वक काम करने से आपका काम भी आसानी से पूरा होगा. . एलर्जी से संबंधित परेशानियों से खुद को दूर रखें और वही काम करें जो मौसम के अनुरूप हो.

मीन-योजनानुसार कार्य करें. धन लाभ होगा.सही-गलत का निर्णय लेने में शीघ्रता न करें. बातचीत, तर्क, कार्यकुशलता का प्रभाव रहेगा. कहीं से रुका हुआ रुपया मिलेगा.प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है.हर कार्य को करने में आप आनंद महसूस करेंगे. मांसाहार एवं गरिष्ठ भोजन से बचें एवं हरी शाक-सब्जियां व रसीले फलों का सेवन करें.
 

From Around the web