Weekly Rashifal: इस सप्ताह इन राशियों को होगा धनलाभ, इनकों रहना है सतर्क

 
weekly-rashifal

20 November To 26 November 2022 Weekly Rashifal:

मेष
जॉब में ट्रांसफर, प्रमोशन होने के योग हैं. राजनैतिक तथा सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आपसी सम्पर्क के बीच चले आ रहे विवाद, तनाव का निराकरण शीघ्र ही होगा. जमीन-जायदाद संबधी कार्य में धन का व्यय होगा. फैमिली में आपसी सदभाव, विश्वास में कमी होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृष
आपका फोकस फाइनेंस में ज्यादा रहेगा. कैरियर के लिए आपके दिमाग में नये आइडिया आएंगें. नए प्रोजेक्ट, बिजनेस प्लान की शुरूआत होगी. आपसी रिश्ते मधुर बनेंगे. अपने पार्टनर के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा. अविवाहित हैं तो विवाह होने का संयोग मिलेगा. स्वजन कुटुम्बों का आवागमन होगा. सपरिवार किसी पार्टी या धार्मिक समारोह में भाग लेने, सुखद यात्रा, भ्रमण-मनोरंजन का अवसर मिलेगा.

मिथुन
नौकरी और बिजनेस में आप सही फैसला लेंगे. आपको पर्सलन और प्रोफेशनल कार्याे में सफलता मिलेगी, लाभ जरूर मिलेगा. आपसी संबंध में गलतफहमियां, शक संदेह दूर होगी. अपने पार्टनर के साथ खुशी का पल बिताएंगे. धन-ऐश्वर्य-सुख- सम्पन्नता की प्राप्ति होगी. फैमिली लाइफ में आप कोई ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. परिवार में विवाहादि शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.


कर्क
अपनी स्किल और नॉलेज को बढ़ाएं. विदेश में पढ़ाई या नौकरी करने को इच्छुक हैं तो प्रयास करें सफलता मिलेगी. कुछ लोगों को विदेश यात्रा का संयोग बनेगा. अविवाहित हैं तो विवाह का संयोग बनेगा. स्वजन-मित्रों के सहयोग से परिवार में शुभ कार्य का सम्पादन होगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.बड़े-बुजुर्गों के व्यवहार से प्यार और खुशी मिलेगी.

सिंह
सिंह राशि के लोग जो जॉब में है, उनके पदोन्नति के योग बने हुए हैं. विद्यार्थियों को गुड न्यूज मिलेगा. परीक्षा का परिणाम संतोषजनक मिलने की संभावना है. अपने प्रेमी की भावनाओं का सम्मान करने के साथ ही एक ऐसा माहौल बनाने की चेष्टा करें कि आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना रह न सके. फैमिली में अपोजिट सिचुएशन का सामना करना पड़ेगा. आपके उदासीनता, अकर्मण्यता से परिवार के सभी लोग आपसे अप्रसन्न रहेंगे.


कन्या
कन्या राशि के लोग जो क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. बेरोजगार युवाओं को जॉब के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होगें. बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा. अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं ओर विवाह करने के इच्छुक हैं तो प्रयास करें सफलता मिलेगी. आपकी कड़ी मेहनत और लगन पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम देगी. भौतिक सुख-सम्पदा में कुछ वृद्धि होगी. भाई-बहनों, संबंधियों से सदभाव- विश्वास बना रहेगा.


तुला
नए प्रोजेक्ट्स और परियोजनाएं गति पकड़ेंगी. नई जानकारियां, सूचना व खुशी के समाचार मिलेंगे. कार्यस्थल में निगेटिव चीजें भी आपको पोजिटिव नजर आएंगी. सर्विस में बॉस आपके काम से बहुत खुश रहेगें, जिसका फायदा आपको प्रमोशन मिल सकता है. इन दिनों आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जाएं. दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं और एक दुसरे को समझने का प्रयत्न करें. आपके परिवार को आपसे बहुत सी उम्मीदें है, उन्हें पूरा करने में खुद को समर्थ पाएंगें. परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा.


वृश्चिक
करियर में कोई नई अपॉर्च्चूनिटी मिलने के चांसेज हैं. फाइनेंशियल मेटर में चली आ रही प्रॉब्लम्स से आपको राहत मिलेगी. कैरियर और भविष्य को लेकर चिन्ताएं दूर होंगीं. जीवनसाथी के साथ कुछ भावनात्मक पल बिताएंगें जिससे रिश्ते में मिठास आएगी. अविवाहितों के विवाह होने का संयोग बनेगा. परिजनों के साथ सामाजिक कार्यक्रम तथा डिनर पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. परिवार मे शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.


धनु
कैरियर के क्षेत्र में आपके दिमाग में नई आइडिया आयेगा. दिमाग कई दिशाओं में दौड़ेगा, जिससे वैचारिक उथल-पुथल रहेगी. नए प्रोजेक्ट, बिजनेस प्लान करेगें. महत्वकाक्षाएं पूरी होंगी. विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता अवश्य प्राप्त होगी. पर्सनल लाइफ भी एंजॉय करेंगे. आपके दिमाग में कई क्रिएटिव विचार आएंगें जिसे पूरा करने के लिये फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.


मकर
परिश्रम से सक्सेस मिलेगी. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं उनको सफलता मिलने के योग हैं, बस वे अपने फोकस को अपने लक्ष्य से हटने न दें. लव लाइफ में पुरानी बातों को भूलकर अपनी कमजोरी और गलतियों को सुधारने का प्रयास करें. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. स्वजन-मित्रों के आवागमन से परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा. सपरिवार घूमने-फिरने का योग है. चारों तरफ से खुशियां प्राप्त होंगी.


कुंभ
उच्चशिक्षा के स्टूडेंट्स नई उपलब्धियां हासिल करेंगे. परीक्षा-प्रतियोगिता-इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा. सरकारी क्षेत्र में रूका हुआ काम पूरा होगा. बिना किसी संकोच के अपनी फीलिंग्स का इजहार करें. प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी. अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेगें. बड़े बुजुर्गाे का प्यार, आर्शीवाद तथा सान्निध्य प्राप्त होगा. फैमिली में धार्मिक- मांगलिक कार्य सम्पन्न होंगे.

मीन
परीक्षा-प्रतियोगिता का अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं. रिश्तें में और अधिक मजबूती आंएगी. अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव मिलेगा. आप परिवार की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगे. किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर विशेष चिन्ता से मुक्ति मिलेगी. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. जमीन-जायदाद संबंधी कार्य में बिलम्ब होगा. नया काम या नया निवेश सोच-समझकर करें.
 

From Around the web