चतुर्ग्रही योग से इन राशियों की चमक जायेंगी किस्मत

Chatrugrahi Yog 2024: Mercury is the lord of commerce, communication, intelligence, speech; Venus is the lord of good fortune, opulence, luxury; Jupiter is the lord of wealth, marriage, children and Sun is the lord of leadership, discipline, health, government etc. This Chaturgrahi Yoga formed in June 2024 due to their conjunction is likely to have a wide-ranging impact on the country and the world.

 
rashifal

Chatrugrahi Yog 2024:  बुध वाणिज्य-व्यापार, कम्यूनिकेशन, बुद्धि, वाणी के स्वामी; शुक्र सौभाग्य, ऐश्वर्य, विलासिता के स्वामी; बृहस्पति धन, विवाह, संतान के स्वामी और सूर्य नेतृत्व, अनुशासन, स्वास्थ्य, राज सत्ता आदि के स्वामी हैं। देश-दुनिया पर इनकी युति से जून 2024 में बने इस चतुर्ग्रही योग का व्यापक असर पड़ने की संभावना है। यूं तो इस योग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों की नौकरी, करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर काफी सकारात्मक प्रभाव होने के योग बन रहे हैं।

मेष राशि:
वृषभ राशि में बने चतुर्ग्रही योग के प्रभाव से मेष राशि के जातकों पर काफी अनुकूल असर होने की संभावना है। सरकारी नौकरीपेशा जातकों को नए विभाग में ट्रांसफर होने के योग हैं। आय के नए रास्ते खुलेंगे। स्टूडेंट्स जातकों का पढ़ाई के लिए विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और कम्यूनिकेशन स्किल के जरिए व्यवसायियों को व्यापार में विशेष लाभ होने की संभावना है। लव लाइफ में एक नई ताजगी और जोश से रिश्ते मधुर होंगे। लव बर्ड्स के लॉन्ग ड्राइव या हिल स्टेशन पर जाने के योग हैं। स्वास्थ्य में अप्रत्याशित सुधार होगा, पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी।

कन्या राशि:
कन्या राशि के जातकों पर बुध, शुक्र, बृहस्पति और सूर्य की वृषभ राशि में बनी युति का काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों का तबादला उनकी पसंद के शहर या अपने गृह नगर में होने के योग हैं। अधिकारियों से अच्छी पटरी बैठेगी। धन की आमद बढ़ेगी। करियर के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट्स की सराहना होगी, धन और पुरस्कार भी मिल सकते हैं। व्यापारियों के लाभ के मार्जिन में बढ़ोतरी होने के योग हैं। कारोबारी रिश्तों में मजबूती आएगी। लव लाइफ में रोमांस का जुनून बढ़ेगा। त्वचा (स्किन) से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाएंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

धनु राशि:
चार ग्रहों की वृषभ राशि में युति से बने चतुर्ग्रही योग का धनु राशि के जातकों पर असर काफी फलदायी और बहुत अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। नौकरीपेशा जातकों के इन्क्रीमेंट के साथ ट्रांसफर होने योग हैं। अतिरिक्त आमदनी के नए स्रोत विकसित होंगे। धन का प्रवाह बना रहेगा। राजनीति से जुड़े जातक सत्ता में ऊंचे पद पर आसीन हो सकते हैं। आईटी और एआई टेक्नोलॉजी से जुड़े व्यक्ति मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छी सैलरी की जॉब पा सकते हैं। कॉम्पिटीटिव एग्जाम की तैयारियों में जुड़े जातक जॉब पाएंगे। साझेदारी के कारोबार में अच्छा मुनाफा होने के योग है। धन का प्रवाह बना रहेगा। रोमांटिक रिश्तों में मच्योरिटी आएगी, रिश्ते मजबूत होंगे। हेल्थ संबंधी समस्याओं से निजात पाएंगे।

From Around the web