Guruwar Ke Upay: इन 5 उपाय करने से संवर जाएगी किस्मत, धन की होगी बरसात

Guruwar Ke Upay : बृहस्पति देव और भगवान विष्णु की उपसना करने के कई गुणा अधिक फल मिलेगा। आइए जानते हैं गुरुवार को किए जाने वाले उपाय। गुरुवार के दिन विष्णु भगवान जी की आरती और चालीसा का पाठ और उनके मंत्रों का जाप करना शुभ माना गया है। ऐसा करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है और भक्तों पर विष्णु जी की कृपा भी बनी रहती है।
 
Guruwar Ke Upay

Guruwar Ke Upay: नई दिल्ली।  बृहस्पति देव और भगवान विष्णु की उपसना करने के कई गुणा अधिक फल मिलेगा। आइए जानते हैं गुरुवार को किए जाने वाले उपाय। गुरुवार के दिन विष्णु भगवान जी की आरती और चालीसा का पाठ और उनके मंत्रों का जाप करना शुभ माना गया है। ऐसा करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है और भक्तों पर विष्णु जी की कृपा भी बनी रहती है।

गुरुवार को करें ये उपाय


शास्त्रों में बृहस्पतिवार का दिन धन और समृद्धि की प्राप्ति अच्छा माना गया है। इस दिन भगवान विष्णु की आराधना जातक जीवन सुखों से भर जाता है।


गुरुवार दिन माता लक्ष्मी-नारायण दोनों की एकसाथ पूजा करने लोगों के जीवन में खुशियां आती है और दांपत्य जीवन खुशियों से भर जाता है। पति-पत्नी के बीच कभी दूरियां नहीं आती। साथ ही घर में सुख-शांति और धन में बढ़ोतरी होती है।


गुरुवार के दिन पीला वस्तु दान कर करने से शुभ फल मिलता है। इस दिन केसर, पीला चंदन या हल्दी का दान करने की सलाह दी गई है। इससे गुरु मजबूत होता है और जातक को आरोग्य की प्राप्ति के साथ-साथ उनके जीवन सुख और शांति में वृद्धि होती है।


मान्यता के मुताबिक किसी कारण बस आप इन चीजों दान नहीं कर पाते हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं। माथे पर तिलक लगाने से भी लाभ मिलता है।


 गुरुवार के दिन विष्णु भगवान जी की आरती और चालीसा का पाठ और उनके मंत्रों का जाप करना शुभ माना गया है। ऐसा करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है और भक्तों पर विष्णु जी की कृपा भी बनी रहती है।

From Around the web