Vastu Tips : ये 5 वास्तु टिप्स बदल देंगे आपकी किस्मत, खुब बरसेगा धन

Vastu Tips : सरल वास्तु उपाय जो आपके घर में धन-संपदा बनाए रखेंगे।हर किसी के जीवन में पैसा बहुत महत्वपूर्ण होता है। साधारण जीवन से लेकर विलासितापूर्ण जीवन तक की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। पैसों की कमी, आर्थिक तंगी, गरीबी और भी कई परेशानियां आपके जीवन को घेर लेती हैं।
 
Vastu Tips

Vastu Tips : वास्तु में कहा गया है कि अगर घर में वास्तु दोष हो तो परिवार की तरक्की रुक जाती है। पैसा भी नहीं टिकेगा. वास्तु से जुड़ी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप जीवन में तरक्की के साथ-साथ सुख-समृद्धि भी पा सकेंगे। तो जानिए वो सरल वास्तु उपाय जो आपके घर में धन-संपदा बनाए रखेंगे।हर किसी के जीवन में पैसा बहुत महत्वपूर्ण होता है। साधारण जीवन से लेकर विलासितापूर्ण जीवन तक की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। पैसों की कमी, आर्थिक तंगी, गरीबी और भी कई परेशानियां आपके जीवन को घेर लेती हैं।


Vastu Tips : अपनाएं वास्तु के 5 सरल उपाय

1. वास्तु के अनुसार तुलसी का पौधा घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रखें। इससे वास्तु दोष दूर होगा और आर्थिक संकट भी कम होगा।

2. वास्तु के नियमों के अनुसार अगर आप नौकरी या बिजनेस में आर्थिक उन्नति चाहते हैं तो घर के ईशान कोण या ईशान कोण को साफ रखें।


3. वास्तु के अनुसार नलों और टंकियों से पानी बहना अशुभ माना जाता है। जिस घर में पानी की बर्बादी होती है उस घर में बरकत नहीं आती। इसके अलावा बिना वजह रुपए भी खर्च होते हैं। इसलिए सावधान रहें कि पानी बर्बाद न करें।

4. घर के दरवाजे और खिड़कियां हमेशा साफ रखें और इसका सीधा संबंध घर में आने वाले धन से होता है।


5. घर में पूजा स्थल का ध्यान रखें यदि घर की दक्षिणी दीवार पर मंदिर है तो आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घर में पूजा का स्थान हमेशा ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व में बनाएं। 

From Around the web