Weekly Rashifal : इस सप्ताह इन राशियों चमकेगा किस्मत, जाने अपनी राशि का हाल

Weekly Rashifal : इस सप्ताह सूर्य राशि परिवर्तन कर रहे हैं। सूर्य अब कन्या राशि में जा रहे हैं,
 
Weekly Rashifal

Weekly Rashifal : इस सप्ताह सूर्य राशि परिवर्तन कर रहे हैं। सूर्य अब कन्या राशि में जा रहे हैं, जहां मंगल और चंद्रमा हैं। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। इस सप्ताह यानी 17 सितंबर से 23 सितंबर तक ग्रहों की चाल से और मां लक्ष्मी की मेहरबानी से कुछ राशि वाले लकी रहेंगे। वहीं कुछ राशि वालों को कुछ समस्या हो सकती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है।आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...


मेष-यह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का समय है। एक्सरसाइज, ध्यान और बैलेंस्ड खान-पान जैसी स्वस्थ आदतों पर ध्यान दें। आपकी प्राकृतिक जीवन शक्ति बढ़ेगी और आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती पर विजय पाने में सक्षम होंगे। आप पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं और सितारे आपका पूरा समर्थन कर रहे हैं। आप अपने लक्ष्यों के प्रति काफी मेहनत और समर्पण कर रहे हैं और आज वह दिन है जब आपको कुछ सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे। अब समय आ गया है कि आप साहसी बनें और विश्वास की वह छलांग लगाएं जिससे आप बचते रहे हैं। खुद पर भरोसा रखें और भाग्य पर भरोसा रखें कि वह आपका साथ देगा। आपकी सफलता का मार्ग पहले से कहीं ज्यादा स्पष्ट है, इसलिए आगे बढ़ें और इसे दोनों हाथों से पकड़ें। 


वृष-सितारे आपके रास्ते में कुछ पॉजिटिव प्यार ऊर्जा भेज रहे हैं। अगर आप किसी रिश्ते में हैं, तो अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को गहरा करने की उम्मीद करें। साथ मिलकर कुछ खास योजना बनाएं या सोच-समझकर उन्हें आश्चर्यचकित करें। यदि आप अकेले हैं तो आपकी मुलाकात किसी नए व्यक्ति से हो सकती है जो आपके होश उड़ा देगा। बस दिमाग खुला रखना और पल का आनंद लेना याद रखें। आप अपने करियर के लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सितारे आपको उन्हें हासिल करने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन दे रहे हैं। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आज आपको अपने करियर में प्रगति देखने को मिलेगी। आपको अपने प्रयासों के लिए मान्यता भी मिल सकती है या कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है जो आपको सफलता की ओर ले जाएगा। अपने लक्ष्यों के प्रति केंद्रित और प्रतिबद्ध रहना याद रखें और किसी को भी आपको निराश न करने दें।


मिथुन-आज आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। घर के जरूरतों की चीजें खरीद सकते हैं या म्यूचुअल फंड या फिक्स डिपोजिट में निवेश कर सकते हैं। हालांकि आज स्टॉक्स और शेयर में पैसा खर्च करने का शुभ दिन नहीं है। ऑफिस से जुड़ी समस्याओं को घर पर चर्चा ना करें। अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ अच्छे पल बिताएं। दिनभर ऊर्जावान रहने के लिए आप दिन की शुरुआत एक्सरसाइज या योगा से कर सकते हैं। सिंह राशि के जातकों को आज सांस संबंधी या घुटनों में दर्द की समस्या हो सकती है

कर्क-अपने प्यार को जोखिम में डाल सकते हैं या फिर वर्तमान रिश्ते को मजबूत करने के लिए कोई कदम उठा सकते हैं। वहीं लीडरशिप स्किल डिमांड में रहेगी। इसलिए आगे बढ़े और काम को संभाले। दूसरी ओर यह समय अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में सोचने का है। कैलकुलेटेड रिस्क लें और स्मार्ट इन्वेस्टमेंट करें, सफलता मिलेगी। सिंगल हों या कमिटेड, आप प्यार की गहराई में जाना चाहते हैं। इसका मतलब आप अपने प्यार को जोखिम में डाल सकते हैं या फिर वर्तमान रिश्ते को मजबूत करने के लिए कोई कदम उठा सकते हैं। खुद पर भरोसा रखें, अच्छा होगा।


सिंह-यह परिवर्तन का समय है, जहां जीवन में कई अप्रत्याशित परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती है। रिश्तों की बात करें तो आपका किसी से टकराव हो सकता है, लेकिन किसी मुद्दे को चतुराई और कूटनीति से संभालने से सभी असहमति को दूर किया जा सकता है। यदि आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो पार्टनर के साथ छोटी-मोटी गलतफहमी हो सकती है लेकिन धैर्य रखें, सब सुलझ जाएगा। वहीं सिंगल जातकों को कुछ रोमांटिक अनुभवों को प्राप्त करने का अवसर मिल सकता है। इस सप्ताह धन संबंधी मामले आपके पक्ष में हैं। धन बचत और नई चीजों में निवेश का यह अच्छा समय है। इस बात पर ध्यान दें कि आप बुद्धिमानी से जो निर्णय लें वह अधिकतम लाभ दें।

कन्या-इस हफ्ते जातकों को प्रोफेशनल लाइफ में कई अवसरों की प्राप्ति होगी। लेकिन अपने कार्यों में सावधानी जरूर बरतें, क्योकिं बहुत-सी बातें इस पर निर्भर करेंगी कि आने वाली परिस्थितियां आप कैसे संभालते हैं। ईमानदारी बनें और अपने अंहकार को बीच में ना आने दें। सेहत पर ध्यान देने की अधिक जरूरत है। थोड़ा आराम अवश्य करें और अच्छी नींद लें। अच्छी सेहत के लिए अपनी रूटीन में नियमित व्यायाम, हेल्दी फूड और आराम को शामिल करें। सकारात्मक विचार और खुद का ध्यान रखने की रूटीन पर फोकस करें।

तुला-लव लाइफ मे रोमांस की बात हो या करियर में आप नए अवसरों की तलाश में हों, इस सप्ताह आपका समय ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहने वाला है। आपके आत्मविश्वास और रचनात्मकता का लाभ उठाने का सबसे अच्छा समय है। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो पार्टनर के प्रति ज्यादा प्यार और उदारता महसूस करेंगे। इसका मतलब की आप उनके साथ स्पेशल कुकिंग, लवलेटर देना या उन्हें गिफ्ट देकर सप्राइज दे सकते हैं। सिंगल जातक को अपना पार्टनर मिल सकता है और आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

वृश्चिक-करियर में नए अवसरों की तलाश करने का परफेक्ट समय है। अपने  नए प्रोजेक्ट को लॉन्च भी कर सकते हैं। आपकी क्रिएटिव एनर्जी और करिश्मा आपको अलग पहचान दिलाने में मदद करेगा। साथ ही किसी जरूरी प्रोजेक्ट को लीड करने से पीछे ना हटें और लोगों को भी इंस्पायर करें। वित्तीय तौर पर कैलक्युलेटेड रिस्क लेना अच्छा साबित हो सकता है। आपका अंतर्ज्ञान धन के नए मार्ग खोलने में आपकी मदद कर सकता है। अपने सपनों को पूरा करने के लिए निवेश करने में संकोच ना करें। अपनी एनर्जी का प्रयोग नई फिटनेस रूटीन या वर्कआउट को अपनाने में इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु-एक खुशनुमा लव संबंध आपको प्रेरित करेगा। सौंपे गए हर लक्ष्य को पूरा करके ऑफिस में अपनी योग्यता साबित करें। ज्यादा कमाने के लिए धन का उपयोग करें। मानसिक तनाव के अलावा कोई बड़ी बीमारी आपको परेशान नहीं करेगी। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं वे इसके हर पल को संजोकर रखेंगे। आपको प्रेमी पर स्नेह और देखभाल बरसाने की जरूरत है और हर प्रयास में समर्थन पाने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। कोई गंभीर मसला आपको परेशान नहीं करेगा। सप्ताह खत्म होने से पहले छोटी-मोटी उलझनों को दूर करने की जरूरत है।

मकर-एक खुशनुमा लव संबंध आपको प्रेरित करेगा। सौंपे गए हर लक्ष्य को पूरा करके ऑफिस में अपनी योग्यता साबित करें। ज्यादा कमाने के लिए धन का उपयोग करें। मानसिक तनाव के अलावा कोई बड़ी बीमारी आपको परेशान नहीं करेगी। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं वे इसके हर पल को संजोकर रखेंगे। आपको प्रेमी पर स्नेह और देखभाल बरसाने की जरूरत है और हर प्रयास में समर्थन पाने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। कोई गंभीर मसला आपको परेशान नहीं करेगा। सप्ताह खत्म होने से पहले छोटी-मोटी उलझनों को दूर करने की जरूरत है।

कुंभ-पैसों के मामले में इस सप्ताह आप भाग्यशाली हैं। आप शेयर, स्टॉक और सट्टा व्यवसाय में बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं। आप ऑनलाइन लॉटरी का भी प्रयास कर सकते हैं क्योंकि इससे लाभ होगा, लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें। उद्यमियों को विदेशी स्थानों से भी विदेशी मुद्रा के रूप में धन प्राप्त होगा। सभी लंबित बकाया चुकाने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको बैंक लोन भी स्वीकृत हो सकता है। आप किसी जरूरतमंद रिश्तेदार या भाई-बहन को वित्तीय सहायता भी प्रदान कर सकते हैं। इस सप्ताह प्रेमी का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खान- पान का ध्यान रखें।

मीन-आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है। मानसिक तनाव बड़ा मुद्दा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही निर्णय ले लें कि रोजाना सुबह की शुरुआत हल्के एक्सरसाइज से करें। योग या ध्यान आपको प्रेरित रखेगा। ऑफिस का तनाव घर पर न लाएं और इसके बजाय परिवार के साथ अधिक समय बिताएं, खासकर शाम के समय। सब्जियों, फलों और पानी से भरपूर स्वस्थ आहार का सेवन करें। आपको धूम्रपान और शराब से भी दूर रहना चाहिए। प्रेमी का भरपूर सहयोग रहेगा।

From Around the web