जीवन के हर एक कष्ट से मिलेगी मुक्ति, करें शिव भगवान की उपासना

 
bagvan siv

 सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. भोले भंडारी के भक्त इस दिन अपने प्रभु को प्रसन्न करने के लिए तरह तरह के उपाए तरते हैं. इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है. कहते हैं कि शिवजी एक लोटे जल को चढ़ाने से भी अपने भक्तों पर प्रसन्न हो जाते हैं और कृपा करते हैं. यही कारण है कि सोमवार के दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं.

सच्चे दिल से पूजा करने से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और फिर जीवन की सभी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं. ऐसे में सोमवार के दिन दूध को चढ़ाने का भी अपना ही महत्व है. दूध के कुछ उपाय  करने से आपको काफी फायदा मिलता है. आइए जानते हैं सोमवार  के दिन दूध से जुड़े कुछ उपायों के बारे में-


कुंडली के ग्रहदोष दूर करने के लिए


सोमवार के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं. ऐसा आप 5 या 7 सोमवार को करें. इसको करने से मान्यता है कि इससे कुंडली में ग्रहदोष दूर होते हैं. इतना ही नहीं मन से मांगी हुई हर एक मुराद भी पूरी हो जाती है.

नजर दोष दूर करने के लिए


नजर दोष के बचने के लिए रविवार की रात को 1 गिलास दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं. इसके बाद अगली सुबह नहाकर व साफ कपड़े पहनकर दूध को किसी भी बबूल पेड़ की जड़ में डाल आए. इससे नजर दोष दूर होता है.

शादीशुदा जिंदगी में मधुरता के लिए


अगर किसी के भी दांपत्य जीवन में किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो या विवाह में भी बाधा आ रही हो तो उस जातक को सोमवार की सुबह गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाना चाहिए. साथ ही अपने मन की बात प्रभु से कहनी चाहिए.

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए


अगर आपके जीवन में किसी प्रकार से पैसों की परेशानी हो रही है तो हर एक सोमवार को शिवलिंग पर दूध-मिश्रित जल चढ़ाएं. इतना ही नहीं साथ में रूद्राक्ष की माला से ऊँ सोमेश्वराय नमः का 108 बार जप करें. पूर्णिमा को दूध- मिश्रित जल से चन्द्रमा को अर्घ्य दें. ऐसा करने से जीवन के हर एक कष्ट भगवान भोले भंडारी दूर करते हैं, और जीवन में खुशियां और धन की बरसात होती है.

From Around the web