दंगल में बनी आमिर खान की बेटी का निधन, इस बीमारी से थी ग्रस्त

दंगल’ फिल्म में आमिर खान की छोटी बेटी जूनियर बबीता फोगाट की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर अब इस दुनिया में नहीं रही। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार थी, जिसके कारण मात्र 19 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है।
 
actress-suhani-bhatnagar

Jagruk Youth News, नई दिल्ली।’दंगल’ फिल्म में आमिर खान की छोटी बेटी जूनियर बबीता फोगाट की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर अब इस दुनिया में नहीं रही। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार थी, जिसके कारण मात्र 19 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

कुछ समय पहले सुहानी का एक्सीडेंट हो गया था

’दंगल’ फिल्म में आमिर खान की छोटी बेटी बबीता का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का निधन हो गया है। एक्ट्रेस मात्र 19 साल थी और इतनी सी उम्र में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि सुहानी भटनागर के पूरे शरीर में फ्लूइड जमा हो गया था। कुछ समय पहले सुहानी का एक्सीडेंट हो गया था, जिससे उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया था।

इलाज के दौरान उन्होंने जो दवाएं लीं, उसके रिएक्शन की वजह से धीरे-धीरे उनके शरीर में फ्लूइड जमा होने लगा, जिसकी वजह से वह लंबे समय से बीमार थीं और उनका इलाज एम्स अस्पताल में चल रहा था। लेकिन अफसोस डॉक्टर उन्हें बचा न सके और 17 फरवरी 2024 को सुहानी भटनागर का निधन हो गया। सुहानी भटनागर के निधन से उनका परिवार सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।  

आमिर खान की टीम ने जताया दुख


वहीं सुहानी के निधन पर आमिर खान की टीम की तरफ से भी रिएक्शन आया है। आमिर खान की टीम ने सोशल मीडिया पर लिखा- ’सुहानी के गुजर जाने की खबर से हम बेहद दुखी हैं। उनकी मां पूजा जी और पूरे परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। सुहानी बेहद टैलेंटेड लड़की थीं, हमेशा टीम प्लेयर बनकर काम करती थीं। उनके बिना दंगल अधूरी रहती। सुहानी आप हमारे लिए हमेशा स्टार रहेंगीं।’


सुहानी भटनागर का करियर


बता दें कि सुहानी भटनागर ने साल 2016 में आमिर खान की फिल्म ’दंगल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह आमिर खान की बेटी बबीता फोगट के रोल में नजर आई थीं। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इससे पहले उन्होंने कई टेलीविजन ऐड्स में भी काम किया था। हालांकि ’दंगल’ से सुहानी को खास पहचान मिली। इस फिल्म के बाद सुहानी के पास कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लेने का फैसला किया। वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहती थीं। कई इंटरव्यू में सुहानी ने बताया था कि पढ़ाई पूरी करने के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में लौटेंगी, लेकिन किसे पता था कि करियर बनाने से पहले एक्ट्रेस की जिंदगी थम जाएगी। 


आज होगा एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार


इतनी सी उम्र में  सुहानी के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में सबको सदमा लग गया है। किसी के लिए भी यकीन कर पाना मुश्किल है कि इतनी कम उम्र में सुहानी ने आखिर कैसे दुनिया छोड़ दी। आज सुहानी का अंतिम संस्कार फरीदाबाद के सेक्टर-15 स्थित अजरौदा श्मशान घाट पर किया जाएगा।

From Around the web