Mahadev Ka Gorakhpur : शिव के रूप में नजर आएंगे रवि किशन, अभी से मिलने लगा फैंस का प्यार

सांसद रवि किशन ने बताया कि इस दौरान भोजपुरी समेत देश की पांच भाषाओं में बनने वाली महादेव का गोरखपुर नाम की फिल्म का टीजर भी इस मंच से जारी होगा. जो लोगों के आकर्षण का विषय होगा. उन्होंने कहा कि यह महोत्सव शिक्षा, संस्कृति, रोजगार के साथ गोरखपुर का पर्यटन में बढ़ता जो दायरा है, उसको भी बताने का माध्यम बनेगा
 
Mahadev Ka Gorakhpur

गोरखपुर। सांसद रवि किशन ने बताया कि इस दौरान भोजपुरी समेत देश की पांच भाषाओं में बनने वाली महादेव का गोरखपुर नाम की फिल्म का टीजर भी इस मंच से जारी होगा. जो लोगों के आकर्षण का विषय होगा. उन्होंने कहा कि यह महोत्सव शिक्षा, संस्कृति, रोजगार के साथ गोरखपुर का पर्यटन में बढ़ता जो दायरा है, उसको भी बताने का माध्यम बनेगा. पड़ोसी जिलों से भी कलाकारों को और लोगों को इसमें जोड़ने का प्रयास किया गया है.
गोरखपुर महोत्सव के उद्घाटन में देश के जाने-माने गायक बी प्राक के गाने गूंजेंगे. प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह महोत्सव का उद्घाटन करेंगे तो इसके आयोजन में देश के ख्यातिलब्ध कलाकारों के अलावा 280 स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया गया है. इस बात की जानकारी भाजपा सांसद रवि किशन और कमिश्नर, डीएम की टीम ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर दी.

सांसद रवि किशन ने बताया कि इस दौरान भोजपुरी समेत देश की पांच भाषाओं में बनने वाली महादेव का गोरखपुर नाम की फिल्म का टीजर भी इस मंच से जारी होगा. जो लोगों के आकर्षण का विषय होगा. उन्होंने कहा कि यह महोत्सव शिक्षा, संस्कृति, रोजगार के साथ गोरखपुर का पर्यटन में बढ़ता जो दायरा है, उसको भी बताने का माध्यम बनेगा. पड़ोसी जिलों से भी कलाकारों को और लोगों को इसमें जोड़ने का प्रयास किया गया है. तैयारी को प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार इस स्तर पर अंजाम देने का प्रयास किया है, जिससे महोत्सव में आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो.

यह आयोजन बेहतरीन पर्यटक स्थल रामगढ़ झील के पास स्थित चंपा देवी पार्क में आयोजित होगा. महोत्सव 11 से 13 जनवरी तक चलेगा. समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. हालांकि, महोत्सव के तहत 17 जनवरी तक विविध आयोजन होते रहेंगे. इसमें प्रदर्शनी, गोष्ठी और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.उन्होंने कहा कि शिव के अंशावतार गुरु गोरक्षनाथ के प्रमुख खिचड़ी मेले से तीन दिन पहले महादेव का गोरखपुर टीजर गोरखपुर महोत्सव में लॉन्च होगा. रवि किशन ने कहा कि यह भोजपुरी की पहली पैन इंडियन फिल्म होगी. इस फ़िल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि इसमें महादेव शिव की जिस तरह से भक्ति, स्तुति की गई है, वो अवर्णनीय है.

फ़िल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर और आसपास के लोकेशन पर ही की गई है. इसमें महादेव की गोरखपुर के प्रति आस्था भी बखूबी दिखाई गई है. सांसद ने कहा कि गोरखपुर महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर शिंजिनी कुलकरणी द्वारा गणेश वंदना एवं कत्थक नृत्य की प्रस्तुति की जाएगी. इसके बाद सबरंग कार्यक्रम के अंतर्गत स्थानीय स्तर के उच्च कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी. शाम 7 बजे से बॉलीवुड नाइट के अंतर्गत गायक बी प्राक द्वारा गाने प्रस्तुत किए जाएंगे.

12 जनवरी को सुबह 10 बजे से मुख्य मंच पर स्कूली बच्चों के कार्यक्रम प्रारम्भ होंगे. शाम को रवि किशन और आराधना सिंह एंड टीम द्वारा लोक गायन की प्रस्तुति दी जाएगी. रात 8 बजे से भोजपुरी नाइट के अंतर्गत कल्पना पटवारी द्वारा लोक गायन की प्रस्तुति दी जाएगी. 13 जनवरी को गोरखपुर महोत्सव का समापन मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा. समापन के अवसर पर सम्मान समारोह, महोत्सव स्मारिका विमोचन, सुपर स्टार रवि किशन द्वारा काव्य पाठ और पद्मश्री सुरेश वाडेकर द्वारा भजन कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. कार्यक्रम में वनटांगिया ग्रामवासियों द्वारा सुगम सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में फैशन शो का आयोजन होगा.

इसके पश्चात बॉलीवुड नाइट के अंतर्गत शाम 7 बजे से कनिका कपूर द्वारा गायन की प्रस्तुति दी जाएगी. थियेटर समूहों द्वारा श्लोकनायक तुलसीदास, राम की लीला, विवेकानंद कालिंग शिकागो लाइव, धम्म शरणम, जब जागो तभी सवेरा, दुःखवा में बीतल रतियाश् नाटक प्रस्तुत किए जाएंगे.

From Around the web