UP में बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बाद आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न जनपदों में रविवार को चार लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर और शाहजहांपुर में एक-एक लोगों की मौत की पुष्टि हुई। वहीं, आगरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक पशु की मौत हो गई। इसके अलावा मथुरा में एक मकान गिरने, जबिक सहारनपुर में आंशिक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली।
 
up cm

UP News, सीएम योगी ने 'एक्स' पर कहा, "उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराए जाने और राहत कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। 

उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बाद आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न जनपदों में रविवार को चार लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर और शाहजहांपुर में एक-एक लोगों की मौत की पुष्टि हुई। वहीं, आगरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक पशु की मौत हो गई। इसके अलावा मथुरा में एक मकान गिरने, जबिक सहारनपुर में आंशिक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली। घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया। सीएम ने आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिवार को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया।


सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी ने 'एक्स' पर कहा, "उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराए जाने और राहत कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। आकाशीय बिजली, ओलावृष्टि, तेज बारिश, आंधी-तूफान आदि आपदाओं से पशु हानि, मकान क्षति के मामलों में प्रभावितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता अविलंब प्रदान करने और फसलों को हुए नुकसान का तत्काल आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराने हेतु संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है। आपकी सरकार हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ी है।"


इन जनपदों में ओलावृष्टि/बारिश

फर्रुखाबाद, कन्नौज, मुजफ्फरनगर, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, शाहजहांपुर, ललितपुर और सहारनपुर में ओलावृष्टि/बारिश हुई। वहीं, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलरामपुर, बरेली, देवरिया, एटा, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, कानपुर नगर, रामपुर, संभल, संत कबीर नगर, भदोही, श्रावस्ती, सीतापुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, मैनपुरी, मथुरा, मऊ और रायबरेली में भी बारिश हुई।

From Around the web