बच्चों से भरी नाव पलटी; अबतक 16 की मौत; PM मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के वडोदरा में गुरुवार की हरनी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।
 
vadodara

वडोदरा : एक तालाब में बच्चों से भरी नाव पलटने से कई बच्चों के डूबने की खबर सामने आ रही है। हरनी स्थित वोट नाथ तालाब में स्कूली बच्चे वोटिंग करने गए हुए थे। इसी दौरान हुए हादसे में अबतक 16 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 14 बच्चे और दो शिक्षक शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के वडोदरा में गुरुवार की हरनी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये मिलेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक,  नाव में 20 से ज्यादा बच्चे और शिक्षक सवार थे। पुलिस और तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल, गोताखोर और दमकल विभाग के कर्मचारियों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।


बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सभी स्कूली बच्चे न्यू सनराइज स्कूल के बताए जा रहे हैं। जांच में यह भी सामने आया है कि नाव में केवल 16 बच्चों के बैठने की क्षमता थी, लेकिन लापरवाही दिखाते हुए 26 बच्चों को बैठा दिया गया। यही वजह है कि इतना बड़ा हादसा हो गया। इसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।


बिना लाइफ जैकेट के बच्चों को नाव में बिठाया

बताया जा रहा है कि वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत भी मौके पर मौजूद हैं। शुरुआती जांच में मामले में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। बताया जाता है कि वोटिंग करते समय स्कूली बच्चों को लाइफ जैकेट भी नहीं पहनाई गई थी, जोकि सबसे जरूरी होता है। तालाब में वोटिंग कराने का ठेका कोटिया कंस्ट्रक्शन कंपनी का दिया गया था। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है।

खबर-एजेंसी

From Around the web