AAP मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक, ICU में भर्ती

Atishi Marlena News :  दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक हो गई है। बीती रात आतिशी का शुगर लेवल अचानक से कम होने लगा। जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई। आतिशी को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 
Atishi Marlena News

Atishi Marlena News :  दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक हो गई है। बीती रात आतिशी का शुगर लेवल अचानक से कम होने लगा। जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई। आतिशी को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती किया गया है। आतिशी पिछले पांच दिन से दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर अनशन कर रही थीं। इस अनिश्चितकालीन अनशन के कारण आतिशी ने पांच दिन से कुछ नहीं खाया है। जिसकी वजह से आतिशी का ब्लड शुगर लेवल 36 पहुंच गया है।


आम आदमी पार्टी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आधी रात को आतिशी का शुगर लेवल कम होने लगा था। सुबह करीब 3 बजे आतिशी का शुगर 36 पहुंच गया। डॉक्टरों ने आतिशी को तुरंत भर्ती होने की सलाह दी। आतिशी को एंबुलेंस से LNJP अस्पताल ले जाया गया। आतिशी की हालत काफी नाजुक है और उन्हें ICU में भर्ती किया गया है।


हरियाणा सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि आतिशी का आरोप है कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक रखा है। आतिशी के अनुसार हरियाणा सरकार को हर रोज 613 MGD (मिलियन गैलन प्रति दिन) पानी देना होता है। मगर पिछले तीन हफ्तों से हरियाणा सरकार 100 MGD पानी कम भेज रही है। जिससे 28 लाख दिल्लीवासियों का जीवन प्रभावित हुआ है।

आतिशी ने अनशन पर बैठने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हरियाणा सरकार से पानी छोड़ने की अपील की थी। आतिशी ने अपने पत्र में कहा था कि अगर पीएम मोदी ने दिल्ली जल संकट में सीधा हस्क्षेप नहीं किया तो वो 21 जून से अनिश्चतकालीन अनशन पर बैठ जाएंगी। हालांकि हरियाणा सरकार का कहना है कि वो मांग से ज्यादा पानी दिल्ली भेज रही है।

From Around the web