दूल्हे से वरमाला डालने से पहले दुल्हने पुछा मुझे क्यो दिया धोखा इतना सुनते ही मच गया हड़कंप

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शादी कार्यक्रम के दौरान दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठ थे. जयमाला कार्यक्रम की तैयारियां चल रही थीं.अचानक दूल्हे की प्रेमिका के पहुंच जाने से हंगामा हो गया. दूल्हे की प्रेमिका के द्वारा प्यार के सच्चे सबूत दिखाते ही दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई
 
dulahan

UP News :  दुल्हन थोड़ी देर में दूल्हा के गले में वरमाला डालने ही वाली थी. इसी बीच दुल्हन को एक महिला के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनाई दी. शोरगुल बढ़ा तो दुल्हन ने नजर घुमाई. फिर क्या था, सामने का मंजर देख उसके होश उड़ गए. दुल्हन ने तत्काल शादी तोड़ दी. दुल्हन गायत्री ने कहा कि यह उसके और परिवार के साथ धोखा है. शादी के पहले ऐसी कोई बात नहीं बताई गई थी.

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शादी कार्यक्रम के दौरान दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठ थे. जयमाला कार्यक्रम की तैयारियां चल रही थीं.अचानक दूल्हे की प्रेमिका के पहुंच जाने से हंगामा हो गया. दूल्हे की प्रेमिका के द्वारा प्यार के सच्चे सबूत दिखाते ही दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बामुश्किल मामले को शांत कराकर सभी पक्षों को थाने में लाया गया, जहां आपसी सहमति बनाने की कोशिश की गई. दुल्हन पक्ष ने विवाह में हुए खर्च की अदायगी की मांग की है और शादी से इनकार कर दिया है. प्रेमिका दूल्हा बने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी हुई है. मामला महोबा जनपद के अजनर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्यावन गांव का है.

स्यावन गांव के रहने वाले हरप्रसाद की बेटी गायत्री के विवाह की रस्में चल रही थीं. जनपद के ही गोरहारी गांव से दूल्हा बने ब्रजकिशोर प्रजापति की बारात दरवाजे पहुंचते ही सभी विवाह की रस्मों में जुटे हुए थे. इसी दौरान अचानक तीन बच्चों की मां ने आकर शादी में बवाल कर दिया. हमीरपुर जनपद के राठ निवासी तीन बच्चों की मां संतोषी ने खुद को दूल्हे की प्रेमिका बताकर जमकर हंगामा किया.

शादी में दूल्हे की प्रेमिका होने की सच्चाई समाने आने पर दूल्हे को जयमाला डालने जा रही दुल्हन ने शादी करने से ही मना कर दिया. दूल्हे की प्रेमिका ने विवाह कार्यक्रम में जमकर बवाल करते हुए शादी को ही रुकवा दिया. वहीं दुल्हन पक्ष ने भी शादी करने से इनकार दिया और पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस सभी पक्षों को थाने लाकर आपसी सहमति बनाने में जुटी रही.

दुल्हन गायत्री ने कहा कि यह उसके और परिवार के साथ धोखा है. शादी के पहले ऐसी कोई बात नहीं बताई गई थी और अचानक शादी के दिन प्रेमिका ने आकर दूल्हे की सच्चाई उजागर कर दी है. दुल्हन के परिजनों ने शादी में खर्च हुए रुपये की अदायगी किए जाने की मांग पुलिस से की. दुल्हन के परिवार का कहना है कि शादी में तकरीबन 10 लाख रुपये खर्च हुए हैं जिसे वर पक्ष से दिलाया जाए.

दूसरी तरफ विवाह कार्यक्रम में पहुंची दूल्हे की प्रेमिका संतोषी ने बताया कि वह शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं. रिश्तेदारी के माध्यम से उसकी मुलाकात ब्रजकिशोर से हुई थी और दोनों के बीच नजदीकी होने के बाद ब्रजकिशोर ने उसकी मांग में सिंदूर भरकर शादी की थी. चार साल से वह दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे थे, जिसके चलते पति ने भी उसे छोड़ दिया है. अब ऐसे में अचानक बिना बताए ब्रजकिशोर द्वारा विवाह किया जा रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर वह 80 किमी. की दूरी तय कर हमीरपुर के राठ से महोबा के स्यावान गांव पहुंची है. संतोष प्रेमी से विवाह करने की जिद पर अड़ी गई.

वहीं दूसरी तरफ दूल्हा बने प्रेमी ब्रजकिशोर ने महिला के सभी को भी बेबुनियाद बताया और कहा कि उसकी सिर्फ महिला से फोन पर बात होती थी. उससे उसका कोई संबंध नहीं है और वह उससे शादी नहीं करेगा. उसने प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया. एक तरफ दुल्हन ने दूल्हे की सच्चाई जान विवाह करने से मना किया है तो वहां दूसरी तरफ दूल्हा बने प्रेमी ने प्रेमिका से शादी से इनकार कर दिया.

From Around the web