Breaking News : चुनावी रैली के दौरान गिर गया मंच, हादसे में 1 बच्चे समेत 9 लोगों की गई जान ​​​​​​​

फुटेज में देखा जा सकता है कि लोग चिल्ला रहे हैं और गिरते मंच की चपेट में आने से बचने के लिए भागने की कोशिश कर रही हैं। मंच का स्ट्रक्चर वहां गिरा जहां राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होरहे अल्वारेज मेनेज और उनकी सिटिजंस मूवमेंट पार्टी के सदस्य मौजूद थे।
 
Breaking News

Rally In Mexico :  बुधवार की रात हुई इस घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत होने की खबर है। जान गंवाने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिनमें वहां बने अफरा-तफरी के हालात साफ देखे जा सकते हैं।


फुटेज में देखा जा सकता है कि लोग चिल्ला रहे हैं और गिरते मंच की चपेट में आने से बचने के लिए भागने की कोशिश कर रही हैं। मंच का स्ट्रक्चर वहां गिरा जहां राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होरहे अल्वारेज मेनेज और उनकी सिटिजंस मूवमेंट पार्टी के सदस्य मौजूद थे। हालांकि, अल्वारेज को गंभीर चोट नहीं आई है। इसे लेकर गवर्नर सैमुअल गार्सिया ने खेद जताया है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में बताया कि हादसे में एक नाबालिग समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई है।

अल्वारेज ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं ठीक हूं और अधिकारियों के संपर्क में हूं। उन्होंने लिखा कि मेरी प्राथमिकता पीड़ितों की देख-रेख करना है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बता दें कि मेक्सिको इस समय भारी बारिश और तेज हवाओं का सामना कर रहा है। यहां 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। ऐसे में गवर्नर गार्सिया ने लोगों से अपील की है कि तूफानों से बचने के लिए लोग घर से बाहर निकलने से परहेज करें।

जिस कार्यक्रम के दौरान यह घटना हुई वह सैन पेड्रो गार्जा गार्सिया शहर के मेयर पद के लिए सिटिजंस मूवमेंट पार्टी की कैंडिडेट लोरेनिया कैनावाटी की क्लोजिंग कैंपेन रैली थी। घटना के बाद अल्वारेज ने अपनी आगामी कैंपेंस सस्पेंड कर दी हैं। वह फिलहाल सैन पेड्रो गार्जा गार्सिया में ही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक आखिरी शख्स को अस्पताल नहीं पहुंचा दिया जाएगा तब तक मैं यहीं रहूंगा। इस हादसे में उनकी टीम के कुछ सदस्य भी घायल हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

From Around the web