बर्फ की गहरी खाई में जा गिरी कैब, 7 पर्यटकों की मौत

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टैक्सी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 7 पर्यटकों की मौत की खबर सामने आ रही है। ये दर्दनाक हादसा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे पर हुआ है। हादसे में 1 बचा शख्स गंभीर रूप से घायल भी बताया जा रहे हैं। 

 
kashmir

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टैक्सी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 7 पर्यटकों की मौत की खबर सामने आ रही है। ये दर्दनाक हादसा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जोजिला दर्रे पर हुआ है। हादसे में 1 बचा शख्स गंभीर रूप से घायल भी बताया जा रहे हैं। 


जोजिला दर्रे पर हुए इस हादसे में मृतक लोग केरल के रहने वाले थे। वह जम्मू कश्मीर में पर्यटन पर आए थे। हादसे के वक्त टैक्सी में 8 लोग सवार थे जिनमें से एक ड्राइवर भी था। इनमें से 7 की मौत हो गई और 1 घायल हैं। घायल की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के बाद सोनमर्ग पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। 


खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि केरल के पर्यटक टैक्सी से सोनमर्ग जा रहे थे। जब उनका वाहन जोजिला दर्रे पर पहुंचा तो यहां सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। यहां 4 की मौत हो चुकी थी। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। अब इस घटना में 7 पर्यटकों की मौत की खबर सामने आई है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी बीते महीने भी बड़ा सड़क हादसा सामने आया था। यहां  एक यात्रियों से पूरी भरी बस ही खाई में जा गिरी जिस कारण  बस में यात्रा कर रहे 36 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे। हादसे का शिकार हुई बस में 55 यात्री सवार थे और यह बस जम्मू से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। 

From Around the web