दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जानें तिहाड़ से कब आएंगे बाहर

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal has got a big relief. CM Kejriwal has got bail from Rouse Avenue Court. Earlier, the court had reserved its decision on CM Kejriwal's petition.

 
cm-arvind-kejriwal

New Delhi: 20 June 2024 , CM Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है. इससे पहले कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ जांच कर रही है. सीएम केजरीवाल ने इसी मामले में जमानत की मांग की थी. यह मामला अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में है.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को एक लाख रुपये के जमानत बांड पर जमानत दी है. जज नियाय बिंदु ने यह आदेश पारित किया. बता दें कि ईडी ने सीएम केजरीवाल की जमानत के विरोध के लिए कोर्ट से 48 घंटे का समय मांगा था. हालांकि कोर्ट ने ईडी को समय देने से इनकार कर दिया. ऐसे में राउज एवेन्यू कोर्ट के इस फैसले के बाद केजरीवाल कल यानी शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं.

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलना आम आदमी पार्टी (एएपी) और उसके कार्यकर्ताओं के लिए भी बड़ी राहत की खबर है. एएपी ने एक्स पर लिखा, 'सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं. बीजेपी की ED की तमाम आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री जी को जमानत दे दी है.


वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सीएम केजरीवाल को जमानत दिए जाने के कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने सत्यमेव जयते लिखा. आतिशी ने सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने को सत्य की जीत करार दिया.


सीएम केजरीवाल को इस मामले में पहले अंतरिम जमानत मिल चुकी है. हालांकि अंतरिम जमानत के बाद सीएम केजरीवाल को 2 जून को फिर से जेल जाना पड़ा था.

From Around the web