दुबई से ऐसे छिपाकर लाया करीब 2 करोड़ का सोना, ऐसे हुआ जब्त

Tiruchirappalli: Intelligence Unit officials at the airport on Thursday seized 2.579 kg of 24 carat pure gold. The price of this gold in the market is said to be around Rs 2 crore (1.83 crore).

 
gold price today

तिरुचिरापल्ली:  एयरपोर्ट पर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने गुरुवार को 2.579 किलोग्राम का 24 कैरेट का खरा सोना जब्त किया है। मार्केट में इस सोने की कीमत करीब 2 करोड़ (1.83 करोड़) रुपये बताई गई है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि ये सोना एक जूस मिक्सर के अंदर छिपाकर दुबाई से तमिलनाडु लाया जा रहा था। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर करोड़ों के सोने की तस्करी पकड़ी गई।

इस मामले पर कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि दुबई से तमिलनाडु आ रहे युवक की जब एयरपोर्ट पर तलाशी ली गई तो सुरक्षाबलों को कुछ संदेह हुआ। एयरपोर्ट के इंटिलीजेंस यूनिट ने युवक के सामान की अलग से जांच की तो उसके बैग में एक जूस की मशीन रखी हुई थी। इस जूस की मशीन में ही ढ़ाई किलो से अधिक का अवैध सोना छिपाया गया था। ।प्न् अधिकारियों ने सोने के जब्त कर लिया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है।

बता दें कि अप्रैल महीने में तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर ही सोने की अजीबोगरीब तस्करी का मामला सामने आया था। तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट के ।प्न् अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री से 70.58 लाख कीमत का कुल 977 ग्राम 24 कैरेट सोना जब्त किया था। यह सोना पेस्ट के रूप में बनाकर मलाशय के अंदर तीन पैकटों में छिपाया गया था। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर मामले की जांच की थी।
 

From Around the web