IMD Weather Report: इन जिलों में मानसून की एंट्री, बारिश का अर्लट जारी

IMD Weather Report: Monsoon has entered Bihar, Uttar Pradesh, Rajasthan, Haryana and Madhya Pradesh including Delhi. Along with this, the Meteorological Department has also issued an alert of storm and rain in many states.

 
Weather Forecast

IMD Weather Report:  दिल्ली समेत बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री हो चुकी है. इसके साथ ही मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों में आंधी-बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. कुछ जगहों पर ऑरेंज, कुछ जगहों पर येलो तो कहीं बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो पूरे देशभर में मानसून की एंट्री हो चुकी हैं. वहीं, जिन राज्यों में मानसून फिलहाल थोड़ा कमजोर है. वहां भी अगले 24-48 घंटे में मानसून दस्तक दे देगा. 


आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को बारिश ने 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो वहीं उत्तर भारत में बारिश की एंट्री हुई. मैसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार झमाझम बारिश के बाद दिल्ली में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. शनिवार को 35.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

बिहार के सीमांचल और उत्तर पूर्वी जिलों के बाद दक्षिणी बिहार में भी मानसून दस्तक दे चुकी है. बिहार के सीवान, छपरा, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

UP के इन जिलों में भारी  बारिश
उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री हो चुकी है और राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, मथुरा, रायबरेली, सुल्तानपुर, अमेठी, महाराजगंज, मथुरा, , गोंडा, कन्नौज समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

उत्तराखंड में बारिश का तांडव

मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 28 और 29 जून को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. उत्तराखंड के साथ ही पड़ोसी राज्य हिमाचल में भी बारिश की एंट्री हो चुकी है.


 

From Around the web