राम मंदिर के लिये जानें किस बिजनेसमैन ने कितना दिया है दान

राम मंदिर के लिए बड़े-बड़े बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड स्टार्स और साधु संतों सभी ने दान किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कौन है, जिसने सबसे बड़ा दान किया है. अगर आप सोच रहे वो अंबानी-अडानी या फिर टाटा ग्रुप से जुड़ा कोई बड़ा बिजनेस टायकून हैं तो आप गलत हैं. डीएनए के रिपोर्ट के मुताबिक सूरत के रहने वाले एक कारोबारी ने मंदिर को 101 किलो सोने का दान किया है.
 
ram mandir dan list

आज भगवान राम आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दीवाली होगी . 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बाद नीता अंबानी ने कहा, यह एक ऐतिहासिक दिन है.

राम मंदिर के लिए बड़े-बड़े बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड स्टार्स और साधु संतों सभी ने दान किया है.

नई दिल्ली।  रामलला प्राण प्रतिष्ठा  समारोह के लिए अंबानी परिवार अयोध्‍या में मौजूद रहा. अंबानी परिवार ने अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है. परिवार ने एक बयान में कहा, मुकेश अंबानी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है. अयोध्‍या में मुकेश अंबानी के साथ पत्नी नीता, बेटी ईशा और दामाद आनंद पीरामल, बेटे आकाश और अनंत के साथ बहू श्लोका मेहता और जल्द ही होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी मौजूद थीं. 

मुकेश अंबानी ने कहा, आज भगवान राम आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दीवाली होगी. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बाद नीता अंबानी ने कहा, यह एक ऐतिहासिक दिन है.देश और दुनिया से हजारों राम भक्त अयोध्या पहुंचे. राम मंदिर को बनवाने के लिए हजारों लोगों ने अपनी-अपनी क्षमता और आस्था के मुताबिक दान किया है. राम मंदिर के लिए कुल 3200 करोड़ रुपये दान में मिला है.

बिजनेसमैन ने दिया है इतना दान


राम मंदिर के लिए बड़े-बड़े बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड स्टार्स और साधु संतों सभी ने दान किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कौन है, जिसने सबसे बड़ा दान किया है. अगर आप सोच रहे वो अंबानी-अडानी या फिर टाटा ग्रुप से जुड़ा कोई बड़ा बिजनेस टायकून हैं तो आप गलत हैं.

डीएनए के रिपोर्ट के मुताबिक सूरत के रहने वाले एक कारोबारी ने मंदिर को 101 किलो सोने का दान किया है. डायमंड बिजनेस से जुड़े दिलीप कुमार वी लाखी ने राम मंदिर को सबसे बड़ा दान दिया है. खबरों के अनुसार दिलीप कुमार ने मंदिर ट्रस्ट के नाम 101 किलो सोना दान किया है. इस सोने का इस्तेमाल गर्भगृह के सोने के द्वारा, स्तंम्भ आदि बनाने में किया गया है. इस सोने की कीमत 70 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है.

इसके अलावा कथावाचक और आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू ने भी राम मंदिर के लिए 18.6 करोड़ का दान दिया. ट्रस्ट के मुताबिक मुरारी बापू वो पहले शख्स थे जिन्होंने इतनी बड़ी रकम दी थी. डाबर इंडिया ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ऐलान किया कि 17 जनवरी से 31 जनवरी तक उसके प्रोडक्ट्स की बिक्री से होने वाले प्रॉफिट का एक हिस्सा वो श्री जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को दान करेगी. बात करें अंबानी फैमिली की तो उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है.

From Around the web