लोकसभा चुनाव को लेकर आ गए सट्टा बाजार के लेटेस्ट अनुमान, जानिए यूपी में BJP-कांग्रेस को कितनी मिल रही है सीटें?

Before voting, the betting market was predicting that BJP would get 315 to 325 seats and Congress would get 45 to 55 seats. However, after the three phases of voting, there was a declining trend for BJP. At that time BJP was expected to get 270 to 280 seats while Congress was expected to get 70 to 80 seats.

 
 BJP-Congress

Betting Market Predictions on Election 2024 : सट्टा बाजार में भी जीत और हार को लेकर जमकर उठा-पटक देखी जा रही है. सट्टा बाजार के हिसाब से लोकसभा चुनाव में कौन मार रहा है बाजी इसी को समझने के लिए हमारे सहयोगी चैनल इंडिया टुडे ने मुंबई के टॉप बुकी से बात की है. बुकी ने बताया कि, सट्टा बाजार ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी आसानी से जीत जाएगी. हालांकि सट्टा बाजार बीजेपी के 400 पार नारे के को नकार रहा है. उसने आगे कहा कि, शुरुआत में यानी पहले चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी के नंबर ज्यादा थे. हालांकि तीन चरण की वोटिंग के बाद देखा गया कि बीजेपी के लिए गिरावट का रुझान है. आइए आपको बताते हैं सट्टा बाजार का क्या है लेटेस्ट अनुमान?

वोटिंग से पहले सट्टा बाजार बीजेपी को 315 से 325 सीटें और कांग्रेस को 45 से 55 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा था. हालांकि तीन चरण के मतदान के बाद बीजेपी के लिए गिरावट का रुझान रहा. उस वक्त बीजेपी को 270 से 280 सीटें मिलती दिख रही थी जबकि कांग्रेस 70 से 80 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा था. हालांकि अब 6 चरणों की वोटिंग के बाद एक बार फिर हालात बदल गए है. सट्टा बाजार फिलहाल बीजेपी के 295 से 305 सीटें जीतने के पक्ष में है जबकि कांग्रेस के लिए बाजार का अनुमान 55 से 65 सीटों का है. 

 एक बड़े सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि, 'बाजार ने कभी भी बीजेपी के 400 पार नारे का समर्थन नहीं किया. सट्टा बाजार के भाव के मुताबिक बीजेपी को 350 सीटें मिलती भी संभव नहीं लगती. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 8 से 9 लाख करोड़ से अधिक का सट्टा लगा हुआ है. चुनाव की घोषणा होते ही सट्टा बाजार खुल गया था. 
 

सट्टे बाजार के लेटेस्ट अनुमानों के मुताबिक,  महाराष्ट्र में बीजेपी के NDA गठबंधन को 28 सीटें मिल सकती है. आपको बता दें कि, प्रदेश में लोकसभा की 48 सीटें और पिछले चुनाव में NDA को 42 सीटों पर जीत मिली थी. अगर इस बार NDA को 28 सीटें आती है तो उन्हें 14 सीटों का बड़ा नुकसान होते दिख रहा है. सट्टा बाजार का महाराष्ट्र की हॉट सीटों पर ये है अनुमान- 

 

UP में बीजेपी-NDA को लग सकता है झटका 


लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में अपनी जीत को लेकर आस्वास्थ थी. पार्टी प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत का दावा कर रही है. हालांकि चुनाव पूर्व आए सर्वे में ऐसा होता नहीं दिखा था और आज भी सट्टा बाजार के अनुमानों में बीजेपी को उसके अनुमान से काम सीटें मिलती नजर आ रही है. सट्टा बाजार के लेटेस्ट अनुमानों के मुताबिक, UP में NDA गठबंधन को 64 से 66 सीटें मिल सकती है. आपको बता दें कि, पिछले चुनाव में भी NDA को 62 सीटें मिली थी. 

 

फैंसी सीटों के ये है प्रेडिक्शन 


देश की कुछ हॉट सीटें जहां सट्टेबाजी का बाजार बहुत सक्रिय है उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. यहां के लिए सबसे ज्यादा सट्टा लगाया जा रहा है. इन सीटों पर किस पार्टी, किस उम्मीदवार और कितने वोटों के अंतर से जीतेंगे, इसकी भविष्यवाणी की जा रही है. आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ सीटों पर क्या है अनुमान. 

From Around the web