संसद सुरक्षा चूक: आरोपियों के जले हुए मोबाइल स्पेशल सेल को मिले

संसद की सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच तेज हो गई है। इसी क्रम में जांच टीम को सभी आरोपियों के मोबाइल फ़ोन मिल गए हैं। हालांकि यह सभी फ़ोन जले हुए हैं। बता दें कि इस कांड को अंजाम देने से पहले सभी आरोपियों के फोन मास्टरमाइंड ललित झा ने ले लिए थे।
 
संसद सुरक्षा चूक

दिल्ली, संसद की सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच तेज हो गई है। इसी क्रम में जांच टीम को सभी आरोपियों के मोबाइल फ़ोन मिल गए हैं। हालांकि यह सभी फ़ोन जले हुए हैं। बता दें कि इस कांड को अंजाम देने से पहले सभी आरोपियों के फोन मास्टरमाइंड ललित झा ने ले लिए थे। उसने इन्हें राजस्थान भागने के दौरान तोड़कर जला दिए थे। वहीं पुलिस ने पूछताछ में ललित से इन फोन की लोकेशन उगलवा ली और आज इन्हें बरामद कर लिया है। स्पेशल सेल की टीम अब इन फोन से जानकारी जुटाने की कोशिश करेगी। 

 भगत सिंह फैन पेज के जरिए मिले थे आरोपी 


वहीं स्पेशल सेल को जांच के दौरान मालूम हुआ है कि आरोपी एक-दूसरे से इंस्टाग्राम पर बनाए गए भगत सिंह फैन पेज के जरिए मिले थे। जांच के दौरान पता चला है कि इस पेज को देशभक्त88 नाम के हैंडल से बनाया था। इसके साथ ही इस पेज में देश के युवाओं को जोड़ने की अपील भी की गई थी। पेज पर की गई एक पोस्ट में कहा गया है कि वह लोग बीजेपी और कांग्रेस से नहीं जुड़े हैं। वह क्रांति करना चाहते हैं और उसके लिए युवा उनके साथ जुड़ें। पुलिस ने बताया है कि यह लोग अब तक कई युवाओं का ब्रेनवाश कर चुके हैं और उन्हें अपने साथ जोड़ चुके हैं। 


चैटबॉक्स में दिया एक-दूसरे का परिचय 


इस पेज के चैट बॉक्स में आप देख सकते हैं ललित ने अपना परिचय दिया कि मैं पश्चिम बंगाल से हूं। इसके बाद में महेश जुड़ा और उसने अपना परिचय दिया मैं राजस्थान से हूं। इसके बाद पेज चलाने वाला देशभक्त-88 लिखता है वाट्स एप पर आओ और वह वहां अपना नंबर भी साझा करता है। हालांकि यह देशभक्त-88 कौन है? इसकी अभी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इतना साफ़ हो रहा है कि यह सभी आरोपी एक-दूसरे के संपर्क में आये थे। अब इस पेज से जुड़े लोगों से भी जल्द ही पूछताछ हो सकती है। 

From Around the web