रामपुर सीट से सपा ने उम्मीदवार का किया ऐलान, जानें कौन हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी?

मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी संसद परिसर के पास स्थित नई दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम हैं। वह बीते 15 सालों से इस मस्जिद के इमाम बने हुए हैं। मुहीबुल्लाह मूल रूप से रामपुर के ही रहने वाले हैं। मुहीबुल्लाह ने बीते दिनों ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।
 
rampur

नई दिल्ली। Rampur News : समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के चर्चित सीट रामपुर से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। सपा ने इस सीट से नई दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम को लोकसभा का टिकट दिया है। मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी रामपुर से समाजवादी पार्टी-इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी होंगे।

कौन हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी?


मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी संसद परिसर के पास स्थित नई दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम हैं। वह बीते 15 सालों से इस मस्जिद के इमाम बने हुए हैं। मुहीबुल्लाह मूल रूप से रामपुर के ही रहने वाले हैं। मुहीबुल्लाह ने बीते दिनों ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। देर रात जानकारी मिलने के बाद मुहिब्बुलाह दिल्ली से रामपुर पहुंचे। वह आज बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन भरेंगे। 

जानें रामपुर सीट के बारे में


रामपुर लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट है। साल 2014 में यहां भाजपा के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। साल 2019 में यहां सपा के आजम खान ने जीत दर्ज की। हालांकि, 2022 में हुए उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी ने ये सीट अपने नाम कर ली। आपको बता दें कि रामपुर उत्तर प्रदेश की मुस्लिम बाहुल सीट है।

यूपी में कब हैं चुनाव?


लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। ये चुनाव 7 चरणों में होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। रामपुर में भी पहले चरण में चुनाव होंगे। वहीं सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। नतीजे 4 जून को आएंगे। 

From Around the web