अमेरिका में PM नरेंद्र मोदी जिस होटल में ठहरे, उसका एक रात का किराया 12 लाख, खुबियां जान कर उड़ जाएंगे होश

 
PM Modi US visit

PM Modi US visit:अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क का मेडिसन एवेन्यू रोड मंगलवार को कई नामी-गिरामी शख्सियतों से गुलजार रहा। वहां दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने होटल लोटे न्यूयॉर्क पैलेस पहुंचे। पीएम मोदी इसी होटल में ठहरे हुए हैं। पीएम मोदी ने मिडटाउन मैनहट्टन के इस प्रतिष्ठित होटल में दर्जनों शिक्षाविदों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और व्यापारिक नेताओं के साथ मुलाकात की। 2015 में पीएम मोदी न्यूयॉर्क के वाल्डोर्फ एस्टोरिया होटल में रुके थे।


इस होटल की वेबसाइट विजिट करते ही आपका मन रोमांचित हो जाएगा. वॉशिंगटन डीसी स्थित इस होटल में बड़े-बड़े और महत्वपूर्ण आयोजन होते रहे हैं. यहां कुल 335 कमरे हैं. इन कमरों को नेवी ब्लू, ग्रे, आइवरी और गोल्ड कलर टच दिया गया है, जो इसे आकर्षक बनाते हैं. 


इस होटल के क्लासिक कमरों का किराया लगभग 360-390 डॉलर यानी 26,000 से 29,000 रुपये के आसपास है. वहीं इस होटल के सुइट्स  की बात करें तो इसका किराया 616 डॉलर यानी 45,470 रुपये से शुरू है. सिटी व्यू के हिसाब से इन कमरों का किराया ज्यादा चार्ज किया जा सकता है. 

PM Modi US visit


इस होटल के क्लासिक कमरों का किराया लगभग 360-390 डॉलर यानी 26,000 से 29,000 रुपये के आसपास है. वहीं इस होटल के सुइट्स की बात करें तो इसका किराया 616 डॉलर यानी 45,470 रुपये से शुरू है. सिटी व्यू के हिसाब से इन कमरों का किराया ज्यादा चार्ज किया जा सकता है.


होटल के हर कमरे में एक किंग बेड या दो क्वीन बेड लगे हैं. इसके साथ ही आकर्षक सोफे, लाइट्स, पावर आउटलेट, वर्क डेस्क, कॉफी मशीन वगैरह लगे हैं. बाथरूम भी उतना ही शानदार है. जानकारी के अनुसार उनमें वॉक-इन मार्बल शावर, बाथटब के साथ शावर वगैरह लगे हुए हैं.


इस होटल के ऐतिहासिक क्रिस्टल रूम, बॉलरूम और विलार्ड रूम की अपनी खासियते हैं, जहां प्राइवेसी भी पूरी तरह मेनटेन की जाती है. इस होटल में अलग-अलग साइज के कई मीटिंग रूम्स हैं, जिन्हें अपनी आवश्यकता के अनुसार इस्तेमाल किया जा सकता है.

PM Modi US visit

बताया जाता है कि वर्ष 1816 में पेंसिलवेनिया एवेन्यू के 14वीं स्ट्रीट पर कैप्टन जॉन टायलो द्वारा बनवाया गया रो-हाउस जोशुआ टेनीसन को एक होटल के लिए लीज पर दिया गया था. करीब 3 दशक तक इस होटल का नाम भी बदलता रहा और उसके संचालक भी. 1853 में विलार्ड सिटी होटल में यहां के पहले राष्ट्रपति फ्रैंकलिन पियर्स का स्वागत किया गया था. 

From Around the web