Tigri Ganga Mela 2023 : तिगरी गंगा मेले में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Tigri Ganga Mela 2023 :कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार की सुबह को लाखों श्रद्धालुओं ने तिगरी गंगा घाट पर आस्था की डुबकी लगाई। स्नान को लेकर गंगा तट के लिए श्रद्धालुओं का बीते रात से रेला उमड़ पड़ा है। श्रद्धालुओं में गंगा में स्नान के लिए जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है। ट्रैक्टर-ट्राली, कार बस, मैक्स, टाटा मैजिक, बाइक व साइकिल या पैदल ही तिगरी की ओर श्रद्धालु भक्तिभाव के साथ पहुंच रहे हैं।

 
Tigri Ganga Mela 2023

तिगरी धाम । भूदेव भगलिया

कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार की सुबह को लाखों श्रद्धालुओं ने तिगरी गंगा घाट पर आस्था की डुबकी लगाई। स्नान को लेकर गंगा तट के लिए श्रद्धालुओं का बीते रात से रेला उमड़ पड़ा है। श्रद्धालुओं में गंगा में स्नान के लिए जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है। ट्रैक्टर-ट्राली, कार बस, मैक्स, टाटा मैजिक, बाइक व साइकिल या पैदल ही तिगरी की ओर श्रद्धालु भक्तिभाव के साथ पहुंच रहे हैं।

 गंगा मैया के दर्शन के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। हाईवे से लेकर तिगरी रोड, कांकाठेर से मेला मार्ग पर श्रद्धालुओं के वाहनों की कतारें लगी हुई हैं। श्रद्धालुओं की चहल-पहल भी खूब रही। अलसुबह चार बजे से गंगा घाट पर मुख्य स्नान शुरू हो जाएगा। हर-हर गंगे के जयकारों से गंगा घाट गूंज उठे हैं। ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। कहीं ढोल की थाप पर लोग झूम रहे हैं, तो कहीं जादूगरों के दिखाए जा रहे जादू से लोग काफी प्रभावित हैं। 

मौत के कुएं, सर्कस और झूलों से पिकनिक का पूरा माहौल बना हुआ है। श्रद्धालु गंगा स्नान कर भजन कीर्तन कर रहे हैं। प्रशासनिक दावे के मुताबिक मुख्य स्नान को तिगरी में रविवार की देर रात तक करीब 18 लाख श्रद्धालु पहुंच चुके हैं। मुख्य स्नान के लिए श्रद्धालुओं में काफी जोश दिखाई दे रहा है।

From Around the web