आज दुनिया भारत को 'विश्व बंधु' के रूप में देख रही है : पीएम मोदी

पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2015 के बाद से अब तक सात बार खाड़ी के इस देश का दौरा कर चुके हैं. 2015 में पीएम मोदी पहली बार संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे. जो भारत के किसी भी प्रधानमंत्री का 34 साल बाद यूएई का दौरा था.
 
pm modi

नई दिल्ली: PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अपनी यात्रा के पहले दिन वह अबू धाबी पहुंचे. जहां यूएई के राष्ट्रपति राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. उसके बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक की. कल पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2015 के बाद से अब तक सात बार खाड़ी के इस देश का दौरा कर चुके हैं. 2015 में पीएम मोदी पहली बार संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे. जो भारत के किसी भी प्रधानमंत्री का 34 साल बाद यूएई का दौरा था.

PM Modi UAE Visit Live Update: अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने खुली जीप में स्टेडियम का भ्रमण किया और लोगों का अभिवादन किया. इस दौरान लोग पीएम मोदी की तस्वीरें खींचते नजर आए.

 अबू धाबी में पीएम मोदी ने कहा, "आज, भारत को उसकी मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं के लिए पहचाना जा रहा है. भारत को एक जीवंत पर्यटन स्थल के रूप में पहचाना जा रहा है. भारत को एक बड़ी खेल शक्ति के रूप में पहचाना जा रहा है. दुनिया भर में डिजिटल इंडिया की सराहना की जाती है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यूएई के लोगों को भी इसका लाभ मिले, हम सभी प्रयास कर रहे हैं. हमने यूएई के साथ RuPay कार्ड साझा किया है. जल्द ही यूएई में यूपीआई शुरू होने वाला है."

From Around the web