भागलपुर में नदी में गिरा निर्माणाधीन पुल, 7 महीने में दूसरा बड़ा हादसा, Video वायरल

 
pul

Bihar Bridge Collapse: बिहार के खगड़िया में 1,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से गंगा नदी पर बना रहा पुलिस रविवार को भरभरा कर गिर गया। हादसे में किसी के हताहत को कोई खबर नहीं है। बताया गया है कि सात माह में पुल के गिरने का ये दूसरा हादसा है। उधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच और हादसे के जिम्मेदारों की पहचान करने का आदेश दिया है।


जानकारी के मुताबिक, ये हादसा बिहार के भागलपुर में हुआ। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पुल के दो हिस्से एक के बाद एक गिरते हुए दिखाई दिए। बताया गया है कि बिहार के खगड़िया में 1,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से अगुवानी सुल्तानगंज गंगा पुल का निर्माण किया जा रहा था।


सुल्तानगंज से जदयू विधायक ललित नारायण मंडल ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हम उम्मीद कर रहे थे कि पुल का उद्घाटन इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर तक हो जाएगा, लेकिन जिस तरह से गिरा वह दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जांच होनी चाहिए, कुछ तो गलती है।


खबरों के अनुसार, अप्रैल में आए तूफान के कारण भी पुल को काफी नुकसान हुआ था। पुल का मध्य भाग खगड़िया, अगुवानी और सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बनाया जा रहा था। पुल का एक हिस्सा दो साल पहले भी गिर गया था। बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2022 में बिहार के बेगूसराय में बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुल का एक हिस्सा गिर गया था।


 

From Around the web