UP News, मायावती ने बनाया अपना उत्तराधिकारी, आकाश आनंद को बनाने के पीछे की क्या है वजह

UP News, मायावती ने बनाया अपना उत्तराधिकारी, आकाश आनंद को बनाने के पीछे की क्या है वजह
 
Mayawati

Uttar Pradesh News : बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो का उत्तराधिकारी तय हो गया है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इसका ऐलान किया है। लखनऊ में रविवार को हुई बसपा की बैठक में उन्होंने कहा कि अब आकाश आनंद उनके उत्तराधिकारी होंगे। आकाश आनंद मायावती के भतीजे हैं। आइये जानते हैं कि कौन हैं आकाश आनंद और क्यों बसपा सुप्रीमो ने यह कदम उठाया है।

लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव दोनों में बहुजन समाज पार्टी (BSP) का कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा। यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली पार्टी बसपा को 2022 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ एक ही सीट पर जीत मिली थी।

 ऐसे में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी को मजबूत और नयापन देने के लिए मायावती ने अपने उत्तराधिकारी का ऐलान किया है। लखनऊ में पार्टी की बैठक में बुलाए गए सभी राष्ट्रीय और राज्य के प्रमुख पदाधिकारियों के सामने बसपा सुप्रीमो ने अपने भतीजे आकाश आनंद के नाम का ऐलान किया है।

मायावती द्वारा आकाश आनंद को उत्तराधिकारी बनाए जाने के पीछे कोई बड़ी वजह है। हालांकि, बसपा ने अपनी पार्टी के बड़े और अनुभवी नेताओं को दरकिनार कर आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित कर सबको चौंका दिया है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि मायावती अपने भतीजे को राजनीति में धुरंधर खिलाड़ी बनाना चाहते हैं, इसलिए उन्हें अभी से ही चुनावी के दांव पेंच सिखाए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी नए उत्तराधिकारी के साथ उतर सकती है।

From Around the web