Weather Forecast : इन जिलों में अचानक बदला मौसम, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast:  मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। यहां 27 से 3 मई तक लू चलने का अनुमान है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में 28 अप्रैल को भीषण लू चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब में 27 अप्रैल बारिश होने की आशंका बनी हुई है। यहां अलग-अलग जिलों में तेज रफ्तार में हवा चलेगी और बारिश होगी।

 
Weather Today

Weather Update : मौसम  विभाग ने कहा कि अगले चार दिन तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में मौसम बदल रहा है। यहां 27 और 28 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में देर शाम मौसम बदल गया। यहां तेज रफ्तार में हवाएं चलने लगी और बिजली कड़की, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कई इलाकों में हल्की बारिश हुई।


कहां बारिश और किस राज्य में चलेगी लू


मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। यहां 27 से 3 मई तक लू चलने का अनुमान है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में 28 अप्रैल को भीषण लू चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब में 27 अप्रैल बारिश होने की आशंका बनी हुई है। यहां अलग-अलग जिलों में तेज रफ्तार में हवा चलेगी और बारिश होगी।


यहां पड़ेगी भीषण गर्मी


मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्रों 28 से 30 अप्रैल के बीच तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा अगले 5 दिन पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय इलाके में लू चलेगी। वहीं, कोंकण, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, कराईकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, यनम, रायलसीमा में 27 से 3 अप्रैल तक लू चलने का अनुमान है।


मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 27 से लेकर 29 अप्रैल के बीच और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में  27 और 28 अप्रैल को बारिश होने की संभावना बनी हुई है।


मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल को दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे। यहां हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। दिन में 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगे। कल दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

From Around the web