Weather Forecast Today: इन जिलों में फिर पड़ने जा रही गर्मी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल ​​​​​​​

Weather Forecast Today: The Meteorological Department has predicted that from Monday the heat will gain momentum again in the capital Delhi and NCR region and the temperature will increase. Not only this, heat wave is once again going to trouble people from Monday.

 
weather update today

नई दिल्ली। Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि सोमवार से राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में फिर से गर्मी जोर पकड़ेगी और तापमान बढ़ेगा। इतना ही नहीं लू एक बार फिर लोगों को सोमवार से परेशान करने वाला है। हालांकि रात के वक्त धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। बता दें कि मंगलवार को भी दिन में लू और रात में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सात जून को दिल्ली में आंधी और हल्की बारिश होने के आसार हैं। 

रविवार को बिहार की राजधानी पटना में मौसम सुहान बना रहा है। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। पूरे दिन कड़क धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को काफी राहत मिली। दरअसल पूर्वी हवाओं ने मौसम को बदलकर रखा दिया है।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तरी भाग में हल्के स्तर से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश भी देखने को मिली है। बता दें कि बिहार के अलग-अलग हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है, बावजूद इसके दिन के तापमान में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो बिहार के अलग-अलग हिस्सों में ऐसे ही हल्के से मध्यम स्तर की बारिश आगामी कई दिनों तक देखने को मिलेगी। 

मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 3 जून को हरियाणा, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भीषण लू चलने की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगो को लू से बचने के लिए अपने घरों में रहने की सलाह दी है। खासकर ये सलाह बुजुर्गों और बच्चों के लिए है।

बता दें कि दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में ज्यादातर स्थानों पर तापमान अब भी 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। वहीं हरियाणा के ही कुछ स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। बता दें कि फिलहाल आंधी और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि दिन के वक्त के तापमान पर इसका कोई असर नहीं दिखने वाला। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, दक्षिण भारत, और पूर्वोत्तर के राज्यों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। 

From Around the web