Weather Today: मुरादाबाद, मेरठ, अमरोहा सहित कई जिलों में जोरदार बारिश, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम

 
Weather Today

Weather Today:वेस्ट यूपी में के कई जिलों आज तेज बारिश हो रही है । मुरादबाद, मेरठ, अमरोहा, रामपुर, गाजियाबाद सहित कई जिलों में जबरजस्त बारिश हुई है। गाजियाबाद के कैला भट्टा इलाके में तेज बारिश के चलते दुकान के बाहर रखे कई फ्रिज बह गए। जबकि रामपुर के बिलासपुर गेट मोहल्ले की गलियों में कई फुट पानी भर गया। सड़क पर नांव चलती दिखी। बदायूं में भी भारी बारिश के चलते पूरा शहर पानी पानी हो गया। इस बीच, दो-ढाई फुट तक जमा पानी में स्कूली बच्चे घर जाते दिखे।

मेरठ में तेज हवाओं और बारिश में कई जगहों पर पेड़ गिर गए। सोनभद्र में तूफान में सड़क पर खड़ी एंबुलेंस पलट गई। गाजियाबाद का मोदीनगर थाना पानी में तालाब जैसा बन गया है। गाजियाबाद नगर आयुक्त के सरकारी आवास में अंदर तक पानी आ गया है। वहीं, बरेली में भी बरसात शुरू हो गई है। आज के अलर्ट की बात करें तो वेस्ट यूपी के 29 जिलों में भारी बारिश होनी है। वहीं, पूर्वी यूपी के 11 जिलों में मध्यम-हल्की बारिश का अनुमान है।


गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में गौर ग्लोबल सोसाइटी के पास एक बड़े हिस्से में बेसमेंट खोदा जा रहा था। उसकी दीवार तेज बारिश में ढह गई है। इसका कुछ मलबा रोड पर आ गिरा है। इस वजह से राजनगर एक्सटेंशन की एक रोड पूरी तरह ब्लॉक हो गई है। यहां की एक वीडियो सामने आई है। जिसमें दूर तक वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। राजनगर एक्सटेंशन रोड गाजियाबाद को दिल्ली से भी जोड़ती है। हजारों नौकरीपेशा सुबह इसी रोड से दिल्ली के लिए निकलते हैं, जो जाम में फंसे हैं।

नोएडा में तेज बारिश, गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी


नोएडा में गुरुवार सुबह से ही काले घने बादल छाए रहे। फिर झमाझम बारिश शुरू हुई। दिन में अंधेरा छा गया। गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी। मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 12 घंटे तक भारी बारिश की संभावना है। बादल छाने और तेज हवा चलने से अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं नमी की मात्रा 82ः है। हवा की रफ्तार 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा है।


अमरोहा में सुबह से मूसलाधार बारिश


अमरोहा में गुरुवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। स्थिति ये हो गई कि सुबह 9 बजे सड़कों पर अंधेरा छा गया। पहले काले बादल घुमड़कर आए, फिर तेज बारिश होने लगी। इस वजह से गर्मी से राहत मिली है। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह गया है। हालांकि बारिश के चलते अमरोहा शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया।

सोनभद्र में तूफान में सड़क पर खड़ी एंबुलेंस पलटी


सोनभद्र में बुधवार शाम तूफान में सड़क पर खड़ी एंबुलेंस पलट गई। तेज हवाओं के बीच एंबुलेंस में मौजूद ड्राइवर और ईएमटी ने एक मकान में पहुंचकर जान बचाई। यहां घोरावल तहसील के मुगेहरी गांव में पक्के मकान में बिजली गिरने से 3 लोग घायल भी हो गए।

From Around the web