Weather Update: एनसीआर सहित इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट

Weather Update:मौसम विभाग के मुताबिक 16 और 17 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की हवा चलेगी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को एनसीआर में मौसम साफ रहा। यहां तड़के हल्का कोहरा होने के बाद धूप निकली। दिल्ली में मैक्सिमम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 16 फरवरी को भी आसमान साफ रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
 
mosam

नई दिल्ली। मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय है, जिसके चलते दो से तीन दिनों के भीतर एनसीआर में हल्की बारिश होगी। यहां अलग-अलग इलाकों में बौछारें पड़ने का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर भारत के बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के अलग-अलग जिलों में मौसम फिर करवट लेगा। यहां हल्की ठंड पड़ेगी।


16 फरवरी को आसमान साफ रहेगा


मौसम विभाग के मुताबिक 16 और 17 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की हवा चलेगी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को एनसीआर में मौसम साफ रहा। यहां तड़के हल्का कोहरा होने के बाद धूप निकली। दिल्ली में मैक्सिमम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 16 फरवरी को भी आसमान साफ रहेगा। यहां अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

राजस्थान में बारिश और बिहार में कोहरा पड़ेगा


मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में 16 से 18 फरवरी के बीच तड़के हल्का कोहरा पड़ेगा। यहां फिलहाल ठंड बढ़ने का अनुमान तो नहीं है लेकिन दिन में सूरज बादलों से लुकाछिपी करता रहेगा। वहीं, राजस्थान में 19 फरवरी से मौसम बदलेगा। यहां अलग-अलग जिलों जयपुर, सीकर, दौसा, करौली, धौलपुर आदि में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत हिमालयन रीजन में 18 और 19 फरवरी को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है। 20 फरवरी को बाद इसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में मौसम ड्राई


उत्तर प्रदेश में 18 फरवरी तक मौसम ड्राई बना हुआ है। इसके बाद 19 फरवरी से यहां अलग-अलग जिलों में बारिश होगी। इसी तरह वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते हरियाणा के रोहतक, जींद, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और पंजाब के चंड़ीगढ़ में अगले दो से तीन दिन बाद बारिश होने का अनुमान है। मौमस विभाग के अनुसार उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में सुबह-शाम ठंड रहेगी।

From Around the web