Weather Update : इन जिलों में गर्मी निकालेगी पसीना, घर से बाहर निकलने से जान ले मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने शनिवार को भीषण लू चलने को लेकर येलों अलर्ट भी जारी किया है. 
 
weather update today

Weather Update:  मौसम विभाग का कहना है कि दिल्लीवालों को अब झुलसाने वाली गर्मी का सामना करना पड़ेगा. यहां तक कि शुक्रवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने शनिवार को भीषण लू चलने को लेकर येलों अलर्ट भी जारी किया है. 

दिल्ली में चलेगी भयंकर लू, 45 पार तक पहुंचेगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में भीषण लू चलेगी और गर्म हवाओं की रफ्तार 25 से 35 किलोीटर प्रति घंटा हो सकती है. मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि अगले हफ्ते तक गर्मी अपने पूरे चरम पर होगी, जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना होगा.

दिल्ली में तापमान की बात करें तो आज यानी बुधवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री (सामान्य से दो डिग्री ज्यादा) और न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री (सामान्य से तीन डिग्री कम) दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 44 डिग्री और 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.  इस दौरान भीषण गर्म हवाएं चलेंगी. 


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले चार-पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री के आसपास बना रहेगा. कल यानी गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि सुबह सूरज निकलने के साथ ही गर्मी पड़नी शुरू हो जाती है और दोपहर होते-होते गर्मी अपने चरम पर पहुंच जाती है. 

From Around the web