यूपी से कौन से सांसद बने केंद्रीय मंत्री, जानें

Lucknow: Narendra Modi created history by taking oath as Prime Minister for the third consecutive time at Rashtrapati Bhavan on Sunday evening. Along with this, the curiosity among the people about which MPs took oath as ministers in the new National Democratic Alliance (NDA) government also ended.

 
up news

लखनऊ  : राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रचा। इसके साथ ही लोगों में इस बात को लेकर बनी उत्सुकता भी खत्म हो गई कि नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में किन सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। हालांकि अभी शपथ ग्रहण जारी है।


लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय गृहमंत्री और दूसरे कार्यकाल में रक्षामंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। राजनाथ सिंह के बाद उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद हरदीप सिंह पुरी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद की शपथ ली। राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख और राज्यसभा सांसद चौधरी जयंत सिंह ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में मंत्री पद की शपथ ली।

पीलीभीत सांसद

पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद जितिन प्रसाद ने राज्यमंत्री के रूप में पद की शपथ ली। बता दें कि इससे पहले वह यूपी की योगी सरकार में मंत्री रहे। वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे।

महराजगंज सांसद 

महराजगंज संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित पंकज चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। बता दें पंकज चौधरी इसी सीट पर 2019 में भी चुनाव जीते और मोदी 2.0 सरकार में वित्त राज्यमंत्री भी बने।

अनुप्रिया पटेल 

उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर सीट से नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद और अपना दल (सोनेलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल ने राज्यमंत्री के रूप में मंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने लोकसभा का लगातार तीसरी बार चुनाव जीता है।

From Around the web