पंजाब के इन जिलों के लिये जारी हुआ अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

विभाग के अनुसार में जिला गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, मोगा, बठिंडा, बरनाला, मानसा, लुधियाना और संगरूर में हीटवेव का अलर्ट  हैं।

 
mosam

चंडीगढ़। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 13 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार में जिला गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, मोगा, बठिंडा, बरनाला, मानसा, लुधियाना और संगरूर में हीटवेव का अलर्ट  हैं।

 

 

बता दें कि मंगलवार को पंजाब में अधिकतम तापमान 44 डिग्री को पार कर गया जोकि आने वाले दिनों में मौसम के करवट लेने का इशारा कर रहा है। वहीं, जालंधर जिले में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सैल्सियस के उपर रिकार्ड हुआ। पिछले 24 घंटे के दौरान तापमान में -1.3 का बदलवा हुआ है।


गर्मी के बीच लोगों को छाता व अन्य ढंगों के साथ बचाव करते हुए देखा जा सकता है। खासतौर पर दो-पहिया वाहनों पर जाने वाले लोग मुंह इत्यादि को ढंककर खुद का बचाव कर रहे हैं। वाहन पर जाते समय छाता लेकर जाना आसान नहीं होता, जबकि पैदल चलने वाले लोग छाते का प्रयोग करने को महत्व देते हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि गर्मी बढ़ रही है, जिसके चलते बचाव करना बेहद जरूरी हो जाता है। इसके प्रति गंभीरता दिखानी चाहिए।

From Around the web