बंद हुए दिल्ली जाने के सारे रास्ते, आवाजाही ठप्प ​​​​​​​

13 फरवरी को पंजाब के कुछ किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए आमंत्रित किया गया था ताकि वे पहले की तरह दिल्ली को घेरकर अपनी मांगों को पूरा कर सकें  लेकिन पहले की तरह, संभावित कठिनाइयों को देखते हुए पड़ोसी राज्य हरियाणा ने पंजाब से आने वाली सभी सड़कों को पत्थर आदि रखकर पूरी तरह से सील कर दिया है
 
punjab news

चंडीगढ : हरियाणा की सीमा के साथ लगते जिला मानसा नजदीक पंजाब के सभी बार्डर हरियाणा द्वारा सील किए जाने के बाद  दोनों राज्यों का आपसी संपर्क पूरी तरह से टूट गया है और आवाजाही ठप्प होने के कारण लोग बेहद परेशानी में से गुजर रहे है।

 जानकारी के अनुसार 13 फरवरी को पंजाब के कुछ किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए आमंत्रित किया गया था ताकि वे पहले की तरह दिल्ली को घेरकर अपनी मांगों को पूरा कर सकें  लेकिन पहले की तरह, संभावित कठिनाइयों को देखते हुए पड़ोसी राज्य हरियाणा ने पंजाब से आने वाली सभी सड़कों को पत्थर आदि रखकर पूरी तरह से सील कर दिया है ताकि किसान यूनियन के प्रतिनिधि या कार्यकर्ता हरियाणा से दिल्ली नहीं जा सकें। जिसके तहत हरियाणा द्वारा सीमाओं पर पुलिस और अन्य जवान तैनात कर दिए है और ऐसी खबरें आई हैं कि बार्डर के साथ लगते पंजाब और हरियाणा की इंटरनेट सेवाओं को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि किसानों के संघर्ष को पूरी तरह से रोका जा सके।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले सालों में लागू किए गए 3 किसान विरोधी बिलों को लेकर दिल्ली में किसानों के बड़े संघर्ष के चलते पंजाब की सीमाएं सील कर दी गई थीं, लेकिन किसानों ने सीमाएं तोड़ दी और दिल्ली की ओर कूच किया और लंबा समय यह  संघर्ष चला था। अब फिर से उसी तरह बॉर्डर सील कर दिए गए हैं ताकि किसानों के इस संघर्ष को रोकने में सफलता मिल सके।

From Around the web