BJP ने जीता चंडीगढ़ मेयर पद का चुनाव

मेयर पद का चुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. इसी के साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका देते हुए बीजेपी उम्मीदवार मनोज कुमार ने जीत दर्ज कर ली है. राजनीतिक गलियारों में इसे विपक्षी गठबंधन श्इंडियाश् की पहली हार के रूप में देखा जा रहा है.

 
punjab news

चंडीगढ़। मेयर पद का चुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. इसी के साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका देते हुए बीजेपी उम्मीदवार मनोज कुमार ने जीत दर्ज कर ली है. राजनीतिक गलियारों में इसे विपक्षी गठबंधन श्इंडियाश् की पहली हार के रूप में देखा जा रहा है.


बीजेपी को मिले 16 वोट


चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के मेयर उम्मीदवार मनोज सोनकर को 16 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस और आप के मेयर प्रत्याशी कुलदीप सिंह को सिर्फ 12 वोट मिले. जबकि,  8 वोट अवैध घोषित कर दिए गये.


काफी हंगामे के बीच हुआ था चंडीगढ़ मेयर पद का चुनाव


चंडीगढ़ मेयर पद का चुनाव काफी हो-हंगामे और बवाल के बीच संपन्न हुआ. कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव हुए थे. दरअसल, चंडीगढ़ प्रशासन ने मेयर पद का चुनाव को टाल दिया था. चंडीगढ़ डिप्टी कमिश्नर ने मेयर चुनाव की तारीख 18 जनवरी से बढ़ाकर छह फरवरी करने का आदेश दिया था. इस फैसले के हाईकोर्ट में चुनौती दी गई. इसके बाद हाई कोर्ट ने प्रशासन के आदेश को रद्द कर दिया. 


जेपी नड्डा ने दी जीत पर बधाई

वहीं, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई देते हुए कहा कि प्छक्प् गठबंधन ने अपनी पहली चुनावी लड़ाई लड़ी और फिर भी बीजेपी से हार गयी. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि न तो उनका अंकगणित काम कर रहा है और न ही उनकी केमिस्ट्री काम कर रही है.

खबर एजेंसी 

From Around the web